Wednesday, May 8 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल में धुंए से दम घुटने से मां, बेटे की मौत

नैनीताल 19 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल में अंगीठी के धुएं की चपेट में आने से मां और उसके दो वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गयी।
ज्योलिकोट पुलिस चौकी के प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि गेठिया गांव में एक व्यवसायी के मकान में ऊधमसिंह नगर के दिनेशपुर का रहने वाला राजू अपने परिवार के साथ रहता था। वह मकान में चौकीदारी का कार्य करता है। शनिवार रात को वह अपनी पत्नी सागरिका (22) और पुत्र अंश (2) के साथ कमरे में अंगीठी जला कर सो रहा था।
सुबह आंख खुली तो उसकी पत्नी और बच्चे की मौत हो चुकी थी। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।
श्री मेहता ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है कि अंगीठी के धुंए में दम घुटने से दोनों की मौत हुई है। दोनों को आपातकालीन सेवा से हल्द्वानी ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
श्री मेहता ने बताया कि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आये तथ्यों के बाद मामले की आगे जांच करेगी।
उल्लेखनीय है कि आजकल पहाड़ों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। ठंड से बचने के लिये लोग तरह तरह के जतन कर रहे हैं। इस घटना के बाद गांव में गम का माहौल है। पता चला है कि राजू कुछ माह पहले ही गांव में रोजी-रोटी की जुगाड़ में परिवार लेकर आया था।
सं.संजय
वार्ता
More News
राजनाथ ने ओडिशा में विकास की उपेक्षा के लिए की कांग्रेस और बीजद की आलोचना

राजनाथ ने ओडिशा में विकास की उपेक्षा के लिए की कांग्रेस और बीजद की आलोचना

08 May 2024 | 7:49 PM

भवानीपटना, 8 मई (वार्ता) केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को पिछले 75 वर्षों के शासन के दौरान ओडिशा की उपेक्षा के लिए कांग्रेस और बीजू जनता दल (बीजद) दोनों पर जमकर निशाना साधा।

see more..
image