Friday, Apr 26 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजोरम में कांग्रेस विधायक मूल वेतन का शत-प्रतिशत महामारी कोराेना के लिए दान करेंगे

एजल, 21 मई (वार्ता) मिजोरम कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि उसके विधायक महामारी कोराेना वायरस‘कोविड-19’ के खिलाफ जंग में अपने एक महीने के मूल वेतन का शत-प्रतिशत हिस्सा दान करेंगे।
इसके अलावा अन्य पार्टियों के विधायकों ने भी महामारी से लड़ने के लिए आठ महीनों के मूल वेतन का 30 फीसदी दान करने पर सहमति व्यक्त की है।
इससे पहले सात मई को मिजो नेशनल फ्रंट, जोरम पीपुल्स मूवमेंट और भारतीय जनता पार्टी सहित तीन विधायकों के नेताओं ने फैसला किया था कि पांच कांग्रेस विधायकों को छोड़कर 35 विधायक अपने मूल वेतन का 30 प्रतिशत हिस्सा कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करेंगे ।
विधायक दलों की बैठक में इस बात की भी सहमति बनी थी कि सभी 35 विधायक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए वित्त वर्ष 2020-21 के लिए स्थानीय क्षेत्र विकास निधि के 50 लाख रुपये इसके लिए दान करेंगे।
कांग्रेस विधायक दल के नेता जेड राल्टे ने मंगलवार को बैठक में कहा कि उनके पांच विधायक मई के अपने मूल वेतन का शत-प्रतिशत हिस्सा मुख्यमंत्री कोष में दान करेंगे।
उन्होंने कहा,“ हम सब मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ने के लिए चार लाख रुपये दान करेंगे। अगर जरूरत हुई तो हम अपने वेतन से अतिरिक्त योगदान भी करेंगे।”
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image