Friday, Apr 26 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नगर निगम हल्द्वानी में घोटालों के खिलाफ कांग्रेस का अनिश्चितकालीन धरना

हल्द्वानी 27 जून (वार्ता) उत्तराखंड में नैनीताल जिले के हल्द्वानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम हल्द्वानी-काठगोदाम में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए शनिवार को सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुए अनिश्चितकालीन धरना शुरु किया।
हल्द्वानी के तिकोनिया स्थित बुद्ध पार्क में आयोजित धरने के पहले दिन कांग्रेस नेता सुमित ह्दयेश, नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राहुल छिमवाल, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष नरेंद्रजीत सिंह (रोडू), महिला कांग्रेस की नगर अध्यक्ष नीमा भट्ट और पार्षद रवि जोशी ने धरने में बैठकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया।
श्री ह्दयेश ने नगर-निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस की मुहिम का हिस्सा बनने के लिए समस्त हल्द्वानीवासियों से अपील की है। उन्होंने कहा की ‘नगर निगम हल्द्वानी-काठगोदाम चाहे 155 दुकानों के नामांतरण में स्टाम्प ड्यूटी का घोटाला हो, या फिर वैश्विक महामारी कोरोनाकाल में सेनिटाइजेशन घोटाला हो या फिर सामाजिक दूरी के पालन के लिए बनाए गए गोलों का घोटाला हो भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुका है।
उन्होंने कहा घोटालों की जाँच और दोषियों को सजा की मांग को लेकर प्रतिदिन पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक धरना दिया जाएगा।
इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल ने कहा कि कांग्रेस संगठन गैर भाजपा पार्षदों को साथ लेकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का कार्य कर रहा है।
वहीं नगर निगम में विरोधी दल के नेता नरेंद्रजीत सिंह रोडू ने कहा कि नगर निगम में भ्रष्टाचार इस कदर हावी है कि गैर भाजपा पार्षदों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है और न ही उनके विकास प्रस्तावों पर किसी प्रकार की सकारात्मक पहल की जाती है।
धरनास्थल पर नगर पालिका परिषद हल्द्वानी-काठगोदाम के पूर्व अध्यक्ष हेमन्त सिंह बगडवाल, समस्त कांग्रेसी पार्षदों समेत युवक कांग्रेस तथा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
image