Friday, May 10 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना के 1,528 नए मामले, 14 की मौत

भुवनेश्वर 10 अगस्त (वार्ता) ओडिशा में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 1,528 नए मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या साेमवार को 47,455 हो गई और रिकॉर्ड 14 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंंकड़ा बढ़कर 286 हो गया।
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि इस दौरान गंजाम जिले के अस्पतालों में इलाज करा रहे छह मरीजों की मौत हो गई। खोरदा और नयागढ़ जिलों में तीन-तीन लोगों की मौत हुई जबकि सुंदरगढ़ और रायगढ़ जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।
कोरोना से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित गंजाम जिले में अब तक 137 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि खुरदा में 38, सुंदरगढ़ में 18, गजपति में 16, कटक और रायगढ़ में 11-11, नयागढ़ में आठ तथा बालेश्वर एवं कंधमाल में पांच-पांच लोगों की मौत हो गयी है।
दूसरी ओर इस दौरान दो अन्य कोरोना मरीजों की अन्य बीमारियों के चलते मौत हो गयी है। इसके साथ ही गैर कोरोना बीमारियों से मरने वालों की संख्या बढ़कर 51 हो गयी है। इस प्रकार कोरोना और अन्य बीमारियों के कारण मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 337 हो गयी है।
संजय टंडन
जारी.वार्ता
More News
कर्नाटक: जद(एस) प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की  प्रज्वल से जुड़े यौन शोषण मामले की सीबीआई जांच की मांग

कर्नाटक: जद(एस) प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की प्रज्वल से जुड़े यौन शोषण मामले की सीबीआई जांच की मांग

10 May 2024 | 6:53 PM

बेंगलुरु, 10 मई (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) नेता एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल थावर चंद गहलोत से मुलाकात करके हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित यौन शोषण मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने में हस्तक्षेप की मांग की है।

see more..
मोदी ने राजनीतिक दलों को बदलने के लिए किया मजबूर-भजनलाल

मोदी ने राजनीतिक दलों को बदलने के लिए किया मजबूर-भजनलाल

10 May 2024 | 6:47 PM

पुणे, 10 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले एक दशक में देश में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है और उन्होंने राजनीतिक दलों को बदलने के लिए मजबूर कर दिया है।

see more..
घुसपैठियों के समर्थन पर खड़ा है तृणमूल का वोट बैंक: शाह

घुसपैठियों के समर्थन पर खड़ा है तृणमूल का वोट बैंक: शाह

10 May 2024 | 6:44 PM

राणाघाट, 10 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार पर देश की पहले नंबर की भ्रष्ट सरकार होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उनका वोट बैंक पूरी तरह से घुसपैठियों के समर्थन पर खड़ा है।

see more..
उत्तराखंड उ. न्यायालय के स्थानांतरण के लिये हल्द्वानी के गौलापार का प्रस्ताव खारिज, नयी भूमि के चयन के निर्देश

उत्तराखंड उ. न्यायालय के स्थानांतरण के लिये हल्द्वानी के गौलापार का प्रस्ताव खारिज, नयी भूमि के चयन के निर्देश

10 May 2024 | 6:37 PM

नैनीताल, 10 मई (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने इसके (उच्च न्यायालय ) के लिये हल्द्वानी के गौलापार में प्रस्तावित भूमि को खारिज कर दिया है और प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को एक महीने में नयी भूमि के चयन के निर्देश दिये हैं।

see more..
image