Thursday, May 2 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कार्बेट पार्क में कल से रात्रि विश्राम कर सकेंगे वन्य जीव प्रेमी

नैनीताल, 14 अक्टूबर (वार्ता) वन्य जीव प्रेमियों के लिये अच्छी खबर है। पर्यटक विश्व प्रसिद्ध नेशनल जिम कार्बेट पार्क में पर्यटक गुरुवार से रात्रि विश्राम का भी मजा ले सकेंगे। काबेर्ट पार्क के तीन जोन रात्रि विश्राम के लिये पूरी तरह से खुल रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार अभी तक ढेला एवं झिरना रेंज ही पर्यटकों के लिये दिन के भ्रमण के लिये खुले हुए थे। कार्बेट पार्क के वार्डन आरसी तिवारी ने बताया कि पार्क का बिजरानी, ढेला एवं झिरना रेंज कल 15 अक्टूबर से पर्यटकों के रात्रि विश्राम के लिये पूरी तरह से खुल जायेंगे। अब पर्यटक तीन जोनों में रात्रि विश्राम का मजा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि 11 नवम्बर से कार्बेट पार्क का ढिकाला जोन भी पर्यटकों के लिये पूरी तरह से खुल जायेगा।
श्री तिवारी ने बताया कि कार्बेट पार्क को लेकर पर्यटकों में उत्साह चरम पर दिखायी दे रहा है और बिजरानी, झिरना एवं ढेला रेंजों में मौजूद अतिथि गृह एक महीने की अवधि के लिये पूरी तरह से बुक हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद पहली बार पर्यटक कार्बेट पार्क में रात्रि विश्राम का मजा ले सकेंगे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image