Friday, Apr 26 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में किसानों को बिना ब्याज तीन लाख का ऋण मिलेगा

नैनीताल 21 नवंबर (वार्ता) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर में शनिवार को राज्य के किसानों को दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने इस योजना का विधिवत् शुभारंभ किया। इसके साथ ही 19 किसानों को इस योजना का लाभ दिया गया।
मुख्यमंत्री एक दिवसीय दौरे पर आज जिला मुख्यालय रूद्रपुर पहुंचे। उन्होंने इस दौरान सहकारिता विभाग के कार्यक्रम के साथ कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने किसान कल्याण योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत प्रदेश के किसानों को तीन लाख रुपये तक व्याज मुक्त ऋण का प्रावधान किया गया है।
मुख्यमंत्री ने इस दौरान 43 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। 2378.74 लाख रुपये लागत की विकास योजनाओं का लोकार्पण व 9444.77 लाख रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा 19 किसानों को सहकारिता विभाग की ओर से दिये जाने वाले तीन लाख का बिना व्याज का ऋण भी वितरित किया गया जबकि तीन किसानों को कृषि यंत्र दिये गये। मुख्यमंत्री ने सहकारिता विभाग की ओर से लगाये गये कृषि स्टालों का निरीक्षण भी किया।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिला न्यायालय परिसर पहुंचकर अधिवक्ता चेंबर एवं अधिवक्ता पार्किंग का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने अधिवक्ताओं के चेम्बर्स के लिये एक करोड़ की एकमुश्त राशि देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री का कांग्रेसियों की ओर से छिटपुट विरोध भी किया गया। हालांकि विरोध कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी भेंटकर कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया। इस दौरान सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
image