Thursday, May 2 2024 | Time 02:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किसान विरोधी है केन्द्र सरकार: भगवंत मान

नैनीताल 29 दिसंबर (वार्ता) नये कृषि कानूनों के विरोध को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत सिंह मान ने न्याय किसान यात्रा के बहाने केन्द्र सरकार पर मंगलवार को जमकर हमला बोला और कहा कि केन्द्र सरकार किसान विरोधी है।
दो दिनी दौरे पर आये श्री मान ने काशीपुर, जसपुर व बाजपुर में किसान न्याय पंचायत यात्रा को संबोधित किया। वह ट्रैक्टर चलाकर काशीपुर के मंडी पर पहुंचे और किसानों को संबोधित किया।
उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की मोदी सरकार किसान विरोधी है। केन्द्र नये कृषि कानूनों के बहाने पर किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों की बात सुनने के लिये कच्छ की धरती पर पहुंच जाते हैं लेकिन दिल्ली में बैठे किसानों की बात प्रधानमंत्री को नहीं सुनायी देती है। यही नहीं प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर भी उन्होंने निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री मन की बात करते हैं लेकिन किसानों की मन की बात नहीं सुनते हैं।
उन्होंने कहा कि किसान कंपकंपाती ठंड में दिल्ली की सीमा पर पड़ा हुआ और 50 किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है लेकिन केन्द्र सरकार हठधर्मिता की रूख अपनाये हैं। उनकी मांग को अनसुना कर रही है। उन्होंने नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की और कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी है।
उन्होंने यह भी कहा कि किसानों ने अपनी मेहनत के बल पर तराई को उपजाऊ बनाया है लेकिन केन्द्र सरकार किसानों की जमीन को पूंजीपतियों के हाथों बेचना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार शीतकालीन सत्र बुलाने से बच रही है।
उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश करने से पहले श्री मान ने शहीद उधमसिंह की धरती को नमन किया और किसानों के पक्ष में नारे लगाये।
श्री मान किसान न्याय यात्रा के बहाने आगामी चुनावों को देखते हुए आप पार्टी के लिये जमीन तैयार कर गये हैं। उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि पार्टी उत्तराखंड में सत्ता में आते ही गन्ना मिलों का भुगतान व्याज के साथ करेगी और बंद पड़ी चीनी मिलों को तुरंत खोलेगी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image