Thursday, May 2 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवासी मुस्लिमों को जनसंख्या नियंत्रण के लिए परिवार नियोजन अपनाना चाहिए

गुवाहाटी, 10 जून (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कहा कि समग्र विकास और गरीबी को कम करने के लिए प्रवासी मुस्लिम समुदाय को जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए परिवार नियोजन नीति को अपनाना चाहिए।
श्री सरमा का एक माह का कार्यकाल पूरा हाेने के बाद उन्हाेंने संवाददताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में विशेष रूप से अल्पसंख्यक समुदायों के बीच लगातार बढ़ती आबादी से उनमें संसाधनों और जगह की कमी हो रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अल्पसंख्यक संघों को इस समुदाय में गरीबी को कम करने के लिए सरकार को सुझाव देना चाहिए। उन्होंने अल्पसंख्यक समुदायों के हितधारकों से जनसंख्या नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया।
श्री सरमा ने यह भी कहा कि सरकार इस मुद्दे से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं को शिक्षित करने का लक्ष्य बना रही है।
महामारी के बीच वन भूमि और मंदिर की भूमि में सरकार द्वारा किए गए बेदखली के विरोध सामना करते हुए श्री सरमा ने कहा कि सरकार मंदिर की भूमि, सत्रा और वन भूमि अतिक्रमण के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि समुदाय के सदस्यों ने सरकार को आश्वासन दिया है कि वे इस प्रकार की भूमि पर अतिक्रमण नहीं करेंगे।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image