Wednesday, May 8 2024 | Time 08:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दरभंगा विस्फोट मामले में हैदराबाद से दो भाई गिरफ्तार

हैदराबाद, 30 जून (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दरभंगा विस्फोट मामले में बुधवार शाम हैदराबाद से दो भाइयों को गिरफ्तार किया।
दरभंगा रेलवे स्टेशन पर 17 जून को एक पार्सल (कपड़ों की एक खेप) में विस्फोट हुआ था, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था।
यह पता लगाये करने के बाद कि सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर खेप बुक की गयी थी और सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया था। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में डेरा डाले एनआईए के अधिकारियों ने विस्फोट मामले में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत उत्तर प्रदेश के वस्त्र विक्रेताओं मोहम्मद नासिर खान और उनके भाई इमरान मलिक को गिरफ्तार किया है। दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर पटना ले जाया जाएगा।
दोनों भाई रेडीमेड कपड़ों के कारोबार में हैं और नासिर दो दशकों से अधिक समय से हैदराबाद से काम कर रहा है।
दरभंगा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के लगेज कंपार्टमेंट से उतारने के बाद कपड़ों के पार्सल में छिपी अज्ञात रसायनों वाली एक बोतल में विस्फोट हो गया। जांच एजेंसी के अनुसार, पार्सल को सिकंदराबाद से मोहम्मद सूफियान ने अपने लिए बुक किया था।
खुफिया अधिकारियों ने सिकंदराबाद स्टेशन बुकिंग काउंटर से पैन कार्ड की प्रति एकत्र की है, जो जाली निकली, लेकिन आरोपी द्वारा बुकिंग के समय उल्लिखित मोबाइल फोन नंबर से सुराग मिला कि दो भाइयों में से एक हैदराबाद के मल्लेपल्ली में रहता है।
यामिनी
वार्ता
image