Thursday, May 9 2024 | Time 00:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टास्क फोर्स समिति ने की कोविड-19 संक्रमण से बचाव के कार्यों की समीक्षा

पौड़ी गढ़वाल, 03 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में शनिवार को जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक में कोविड़ 19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई और दिव्यांग एवं वृद्धजनों की वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने हेतु संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।
डॉ. जोगदण्डे ने कहा कि रोस्टर बनाकर विशेष शिविर आयोजित कर, पात्र लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि एक भी पात्र दिव्यंगजन टीकाकरण से वंचित न रहे इस बात को गंभीरता से लिया जाय।
जिलाधिारी नेे अधिकारियों को निर्देशित किया कि विशेष शिविर स्थल पर 100 से अधिक दिव्यांग, वृद्ध एवं नेपाली नागरिक आदि को आमंत्रित करे, ताकि शिविर का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके। उन्होंने किए जा रहे कार्यों की गहनता से समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि स्थान एवं तिथि चयनित कर कैंप के माध्यम से कोविड-19 टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जो स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, उन्हें एक सप्ताह के भीतर टीका लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि दिव्यांग एवं वृद्ध पुरुषों तथा महिलाओं का रोस्टर जारी कर कैंप के माध्यम से कोविड-19 टीका लगवाना सुनिश्चित करें।
डॉ. जोगदण्डे ने स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि अन्य विभाग द्वारा कोविड-19 के दृष्टिगत बचाओ एवं रोकथाम हेतु किए गए कार्यों को संकलित करना सुनिश्चित करेंगे तथा रिपोर्ट में दर्ज करेंगे। उन्होंने दिव्यांग व बुजुर्गजनों को टीकाकरण स्थल तक लाने एवं घर छोड़ने के लिए वाहन की व्यवस्था आदि के निर्देश दिए। ताकि उन्हें टीकाकरण स्थल पहुंचने हेतु दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।
उन्होंने बताया कि जिले में 15 मोबाइल टीम का गठन किया गया है। जिससे आसानी से टीकाकरण हो सकेगा। उन्होंने शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि ऐसे विद्यालयों का चयन करें जहां मोटर मार्ग तथा टीकाकरण हेतु कमरों की उचित व्यवस्था हो उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में जिन नेपाली मूल व्यक्तियों के पास पहचान पत्र नहीं है उनका चयन कर जल्द ही कोविड टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने कहा कि जिला कारागार में लगभग सभी बंदियों का टीकाकरण किया जा चुका है जो व्यक्ति टीके से वंचित रहे हैं उनका भी जल्द टीकाकरण करवाया जाएगा। साथ ही कहा कि नेपाली मूल व्यक्तियों का भी टीकाकरण किया जा रहा है तथा अन्य लोगों का चयन कर टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक हजार से अधिक दिव्यांगजनों का भी टीकाकरण पूर्ण हो चुका है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी डॉ. एस के बरनवाल, एएसपी अनूप काला, एसीएमओ डॉ. जीएस तालियाल, डॉ. रमेश कुंवर, सहित प्रीति गौड़, अरुण शाह, दीपक बिष्ट, शैलेन्द्र चमोली सहित अन्य उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image