Sunday, May 5 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैं कठपुतली मंत्री नहीं बनना चाहता हूं: सुदीप

अगरतला 02 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा के पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक रायबर्मन ने गुरुवार को बिपल्ब कुमार देब सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि वह इस सरकार में कठपुतली मंत्री बनकर नहीं रहना चाहते हैं।
एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए श्री रायबर्मन नेे कहा, “मैं सर्फ वीआईपी सुविधा का लाभ लेने तथा अपने लोगों के साथ छल करने हेतु कठपुतली मंत्री नहीं बनना चाहता हूं। मैं पांच बार का विधायक हूं तथा पिछले 35 साल से राजनीति कर रहा हूं। मेरी कुछ इज्जत है और आत्म सम्मान है। मैंने भाजपा के टिकट पर इस वजह से चुनाव लड़ा क्योंकि मैं श्री नरेंद्र मोदी को पसंद करता हूं और लोगों की भलाई के लिए कुछ करना चाहता हूं, लेकिन मौका नहीं मिला।”
साढ़े तीन साल बाद हुए देब मंत्रिमंडल में विस्तार में तीन नए मंत्रियों के शामिल किए जाने के एक दिन बाद उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर सरकार काम नहीं कर रही है। चहेते और अधिकारी शासन चला रहे हैं। मंत्रियों के पास थोड़ी सी भी शक्ति नहीं है। सब कुछ सिर्फ नौकरशाहों तथा मुख्यमंत्री तक ही सीमित हैं।
श्री रायबर्मन ने कहा, “एक व्यक्ति लोगों की परवाह किए बिना भाजपा-आईपीएफटी सरकार को चला रहा है। नौकरशाह केंद्रीय मंत्रियों को अपमानित कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री ने चुप्पी साध रखी है।
उन्होंने कहा कि राज्य के वन मंत्री मेवार कुमार जमातिया ने उनके विभाग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुख्य सचिव काे अपने कक्ष में बुलाया था, लेकिन मुख्य सचिव ने उनके कक्ष में जाने से इनकार कर दिया और समय नहीं होने का हवाला देते हुए मंत्री को अपने कक्ष में आने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि क्या यह लोकतंत्र में सही है।
संतोष जितेन्द्र
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image