Wednesday, May 8 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा जेल मामले में एक युवक गिरफ्तार

नैनीताल, 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जेल मामले में जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। आज अल्मोड़ा पुलिस ने इस मामले में एक युवक अमित वर्मा को गिरफ्तार किया। पुलिस इस प्रकरण में एक फार्मासिस्ट समेत दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
अल्मोड़ा पुलिस के अनुसार रंगदारी के पैसे गिरफ्तार आरोपी के खाते में मंगाये जाते थे और आरोपी इसके बाद इन पैसों को कुख्यात अपराधी कलीम के गुर्गों को देता था। आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी अल्मोड़ा छात्र संघ को पूर्व उप सचिव रह चुका है।
इससे पहले 11 अक्टूबर को पुलिस इसी प्रकरण में जेल के फार्मासिस्ट अंकुर चौहान और नाई रहमान को गिरफ्तार कर चुकी है। आरोप है कि दोनों ने अल्मोड़ा जेल में बंद कुख्यात अपराधी कलीम को मोबाइल फोन और की-पैड उपलब्ध कराये थे।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले उत्तराखंड एसटीएफ को अल्मोड़ा जेल से रंगदारी वसूली जाने की खबर मिली थी। इसके बाद तीन अक्टूबर को एसटीएफ ने जिला कारागार में छापा मारकर कुख्यात अपराधी कलीम की बैरक से 1.30 लाख रुपये और काफी मात्रा में स्मैक बरामद की गयी।
पुलिस ने अगले दिन चार अक्टूबर को इस मामले में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। यही नहीं कारागार महानिरीक्षक ने भी इस प्रकरण को बेहद गंभीरता से लेते हुए पांच अक्टूबर को अल्मोड़ा कारागार के प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ह्यांकी, प्रधान बंदी रक्षक शंकर राम आर्य, बंदी रक्षक प्रदीप माजिला और राहुल राय को निलंबित कर दिया था।
सं.श्रवण
वार्ता
image