Thursday, May 9 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कफनी, सुंदरढूंगा ग्लेशियर की यात्रा पर गये 20 से अधिक पर्यटक लापता

नैनीताल, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में बागेश्वर जनपद के कफनी और सुंदरढूंगा ग्लेशियर के दौरे पर गये 20 से अधिक पर्यटक एवं स्थानीय लोग लापता बताये जा रहे हैं।
बागेश्वर जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि कपकोट प्रशासन को कल शाम को कफनी, सुंदरढूंगा ग्लेशियर, सरमूल और दवाली में कुछ पर्यटकों के फंसे होने तथा लापता होने की सूचना मिली थी। इसके बाद अलग अलग टीमों को मौके पर रवाना किया गया। आज सुबह एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व एवं वन विभाग की और टीमों को भी मौके पर भेजा गया।
उन्होंने बताया कि 10 लोगों की एक टीम सुंदरढूंगा ग्लेशियर के दौरे पर गयी थी। इनमें से चार लोग वापस लौटे हैं। वापस लौटे लोगों ने ही दल के शेष लोगों के लापता होने की जानकारी दी। खराब मौसम के चलते दवाली और सरमूल में 34 से अधिक पर्यटकों फंस गये थे। जिन्हें प्रशासन की ओर से भेजी गयी टीम ने सुरक्षित बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया है।
श्री तोमर ने यह भी बताया कि कफनी में लापता लोगों की तलाश के लिये एक हेलीकाप्टर को कफनी ग्लेशियर भेजा गया है। साथ ही एसडीआरएफ की भी एक टीम को लोगों भी लापता लोगों की तलाश के लिये भेजा गया है।
उन्होंने बताया कि सुंदरढूंगा ग्लेशियर में भी लापता लोगों की तलाश के लिये एक अन्य टीम को भेजा गया है। जिसमें एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व विभाग और वन विभाग के कर्मी शामिल है।
रवीन्द्र टंडन
वार्ता
image