Friday, Apr 26 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्रप्रदेश सरकार कर्मचारियों के वेतन, पेंशन का भुगतान करने में विफल रही: वेंकटेश्वर राव

काकीनाडा, 05 नवंबर (वार्ता) आंध्रप्रदेश विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन के विधायक आई वेंकटेश्वर राव ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार कर्मचारियों को हर महीने की पहली तारीख को वेतन भुगतान करने में पूरी तरह विफल रही है। राज्य सरकार द्वारा वेतन कभी एक हफ्ते या फिर कभी-कभी 15 दिनों की देरी से भुगतान के कारण सभी वर्गों के कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
श्री राव ने यहां शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि कभी-कभी वेतन भुगतान एक-एक महीने की देरी से किया जाता था। उन्होंने राज्य के वित्त मंत्री बुग्गना राजेंद्रनाथ रेड्डी की टिप्पणी दो दिन देरी से वेतन का भुगतान करने में क्या गलत है, का जिक्र करते हुए कहा, “ कर्मचारी और पेंशनभोगी शिकायत कर रहे हैं कि देर से भुगतान की आदत बन गयी है, जिससे उन्हें हर महीने अनिश्चितता का सामना करना पड़ रहा है।”
उन्होंने कहा, “ चुनाव के दौरान मंत्री ने डीए और पीआरसी का शीघ्र भुगतान, एक हफ्ते के अंदर सीपीएस को समाप्त करने, संविदा कर्मचारियों को नियमित करने और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि जैसे कई वादे किए थे, लेकिन दो साल तक सत्ता में रहने के बाद भी सरकार को वादे पूरे नहीं हुए हैं। अब कर्मचारियों ने इन वादों के पूरा होने की उम्मीद ही छोड़ दी है। कर्मचारी और पेंशनभोगी बदलते हुए हालात को देखते हुए अब केवल हर महीने की पहली तारीख को वेतन और पेंशन के भुगतान की मांग कर रहे हैं।”
श्री राव ने आरोप लगाया कि कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति लाभ, पीएफ, जीआईएस, एपीजीएलआई और चिकित्सा बिल सभी वर्षों से लंबित हैं।
पीडीएफ के विधायक होने के नाते उन्होंने पिछले साल दिसंबर सत्र के दौरान विधान परिषद के पटल पर इस मुद्दे को उठाया था।
दिनेश, उप्रेती
वार्ता
image