Thursday, May 2 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


करतारपुर साहिब से वापिस आए श्रद्धालु से एक लाख रूपये पाकिस्तानी मुद्रा बरामद

गुरदासपुर 05 सितम्बर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने श्री करतारपुर साहिब गुरूद्धारा से दर्शन करने के बाद वापिस आए एक भारतीय नागरिक से एक लाख रूपये पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की। यह सभी नोट 1000 रूपये पाकिस्तानी मुद्रा हैं।
सीमा सुरक्षा बल के गुरदासपुर सैक्टर के डी.आई.जी.प्रभाकर जोशी ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि सुबह जो लोग डेरा बाबा नानक से करतारपुर कारीडोर के रास्ते श्री गुरूद्धारा करतारपुर साहित माथा टेकने के लिए गए थे वह शाम को जब वापिस भारतीय सीमा के प्रवेश किए तो उनकी तलाशी रूटीन से ली गई।
तलाशी दौरान एक भारतीय नागरिक पवन कुमार पुत्र तरसेम कुमार निवासी जंडी जिला गुरदासपुर जो पासपोर्ट नंबर वी-एस.-443886 तिथि 29 दिसम्बर 2021 के आधार पर पाकिस्तान श्री गुरुद्धारा करतार साहिब गया था की जब सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तलाशी ली तो उससे एक लाख रूपये पाकिस्तानी मुद्रा (सभी नोट एक हजार रूपये के)बरामद हुए।
उससे पूछताछ पर पवन कुमार ने बताया कि यह पाकिस्तानी मुद्रा उसे पाकिस्तान मे रहने वाले उसके रिश्तेदारों ने श्री गुरूद्धारा करतारपुर साहिब में उपहार के रूप मे दी थी। डी.आई.जी.प्रभाबर जोशी ने बताया कि इस मामले की अधिक जांच के लिए आरोपी पवन कुमार से बरामद पाकिस्तानी मुद्रा सहित पुलिस को सूचित कर पूछताछ की जा रही है। क्योंकि पाकिस्तान मुद्रा लाने की नियम अनुसार इजाजत नही है। इस संबंधी गहनता से पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि आरोपी पवन कुमार यह पाकिस्तानी मुद्रा क्यों भारत लेकर आया है।
ठाकुर , जांगिड़
वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image