Wednesday, May 8 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आईआईटी-एम ने शुरू किया कल्याण सर्वेक्षण कार्यक्रम

चेन्नई, 04 मई (वार्ता) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास (आईआईटी-एम) ने परिसर में हितधारकों तक पहुंचने के उद्देश्य से गुरुवार को एक कल्याण सर्वेक्षण कार्यक्रम शुरू किया।
आईआईटी-एम की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा सर्वेक्षण किया जा रहा है, जो संस्थान के सभी विद्यार्थियों, कर्मचारियों और संकाय के संपर्क में रहेगी। विज्ञप्ति के अनुसार, सर्वेक्षण तमिलनाडु सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तत्वावधान में किया जाएगा और इस सर्वे के लिए 30 से ज्यादा काउंसलर तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा, सर्वेक्षण प्रक्रिया में एनएचएम द्वारा सौंपे गए, एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के साथ आमने-सामने की बातचीत भी शामिल है।
आईआईडी-एम के निदेशक प्रो. वी कामकोटि ने कल्याण कार्यक्रम का उद्घाटन किया और उनके कल्याण के लिए संकाय के साथ व्यक्तिगत विद्यार्थियों के घनिष्ठ सहयोग को जोड़ने के लिए 'कुशल कार्यक्रम' की एक अनूठी पहल भी शुरू की।
प्रोफेसर कामकोटि ने कहा, " खुशी एक सामूहिक जिम्मेदारी है। आईआईटी-मद्रास अपने परिसर में सभी की भलाई सुनिश्चित करने की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वतंत्र स्वास्थ्य सर्वेक्षण इस दिशा में उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों में से एक है। मेरे इस प्रयास में हमारी मदद करने के लिए एनएचए, तमिलनाडु सरकार को धन्यवाद देता हूं। संस्थान ने विद्यार्थियों के साथ जुड़ने के लिए एक 'बी हैप्पी' वेबसाइट भी लॉन्च की है।”
श्रद्धा,आशा
वार्ता
image