Friday, Apr 26 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विपक्ष की जीत के साथ अगले साल राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं: सिद्दारमैया

बेंगलूरु, 13 मई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस की जीत से उत्साह से भरे पार्टी नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अगले साल आम चुनाव में विपक्ष की एक जुटता की उम्मीद जताते हुए शनिवार को कहा है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी 2024 में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।
सिद्दारमैया ने पत्रकारों से बातचीत में कर्नाटक के चुनाव नतीजों को लोकसभा के आगामी चुनाव की एक सीढ़ी बताया और कहा, “मुझे उम्मीद है कि सभी गैर-भाजपा दल एक साथ आएंगे... मुझे उम्मीद है कि राहुल गाँधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।”
उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने इस बार बदलाव का मन बना लिया था, “लोग भाजपा सरकार से तंग आ चुके थे।”
उन्होंने दावा किया कि इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं के प्रचार का मतदाताओं पर कोई खास असर नहीं हुआ।
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने इस जीत का श्रेय पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं के एकजुट काम को देते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी की नेता सोनिया गाँधी को इस चुनाव में पार्टी की जीत का भरोसा दिया था।
राज्य में मतगणना के ताजा रुझानों के अनुसार 224 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस पार्टी को 135 सीटों के आस पास सीटें मिल सकती हैं। वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा की सीटों की संख्या 70 से कम रहने की संभावना है।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
image