Wednesday, May 8 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में गरज के छींटे और तेज हवाएं चलने का अनुमान

हैदराबाद 19 मई (वार्ता) तेलंगाना के मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट और नागरकुर्नूल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं।
मौसम विभाग की दैनिक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी अवधि में राज्य के करीमनगर, पेड्डापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, महाबाबाद, वारंगल, हनामकोंडा, जनगांव, यदाद्री भुवनगिरी, विकाराबाद, संगारेड्डी और महबूबनगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान है।
रिपोर्ट में बताया गया है कि 20 मई को तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे रफ्तार से तेज हवाओं के साथ आंधी चलने के आसार है।
रिपोर्ट के अनुसार कल राज्य के जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, महबूबाबाद, वारंगल, हनामकोंडा, जंगांव, यादरी भुवनगेरी, महबूबनगर, नागरेकुर्नूल, वानापर्थी, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के छींटे पड़ने के आसार हैं।
21 मई को तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तेज हवाओं के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने आसार हैं।
रविवार को राज्य के रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मलकाजीगिरी, विकाराबाद, महबूबनगर, नागरकुर्नूल, वानापार्थी, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।
22 मई को तेलंगाना के खम्मम, नलगोंडा, यदाद्री भुवनगिरी, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मलकाजीगिरी, नागरकुर्नूल, वानापार्थी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे रफ्तार से तेज हवाएं और आंधी चलने अनुमान है।
विभाग ने सोमवार को राज्य के मनचेरियल, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, सूर्यपेट, महाबाबाद, वारंगल, हनामकोंडा, नारायणपेट, जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ गरज के छींटे पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है।
तेलंगाना में 19 से 23 मई के बीच अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।
राज्य के बदराद्री कोठागुडेम जिले में गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर ओले पड़े हैं।
कल राज्य के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।नलगोंडा में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
राम,आशा
वार्ता
image