Wednesday, May 8 2024 | Time 22:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम, मेघालय करेंगे सीमा वार्ता

गुवाहाटी, 24 मई (वार्ता) असम और मेघालय के मुख्यमंत्री बुधवार को यहां दोनों राज्यों के बीच विवादित सीमा मुद्दे पर दूसरे चरण की वार्ता करेंगे।
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनके मेघालय समकक्ष कॉनराड संगमा मतभेदों के 12 में से छह क्षेत्रों में दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद को हल करने पर विचार-विमर्श करेंगे।
श्री सरमा ने मंगलवार को बैठक की तारीख और स्थान की पुष्टि की। श्री सरमा और श्री संगमा दोनों के ब्लॉक 1 और ब्लॉक 2 के तहत विवादित क्षेत्रों का संयुक्त दौरा करने की भी संभावना है। इससे पहले, मेघालय सरकार ने कहा था कि वह दूसरे चरण की वार्ता में असम के साथ सीमा विवादों को हल करते समय स्थानीय विचारों को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी। मेघालय, असम के साथ 885 किमी लंबी अंतरराज्यीय सीमा साझा करता है। वार्ता के पहले चरण में, कुल बारह में से छह अन्य विवादित क्षेत्रों पर चर्चा की गई। जिसके बाद, दोनों राज्यों के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।
श्रद्धा अशोक
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image