Sunday, Apr 28 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु के पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका दूसरी बार खारिज

चेन्नई, 28 फरवरी (वार्ता) मद्रास उच्च न्यायालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में भेजे गये तमिलनाडु के पूर्व मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी। श्री सेंथिल बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले वर्ष गिरफ्तार किया था।
यह दूसरी बार है, जब पूर्व मंत्री की जमानत याचिका को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है। इससे पहले न्यायमूर्ति जी. जयचंद्रन ने अक्टूबर 2023 में इस तथ्य पर ध्यान देने के बाद उनकी पिछली याचिका खारिज कर दी थी कि वह न्यायिक हिरासत में होने के बावजूद मंत्री बने रहे और उनके भाई एवं मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सह-अभियुक्त अशोक कुमार फरार हैं।
प्रधान सत्र न्यायालय पहले ही तीन बार उनकी जमानत याचिका खारिज कर चुका है।
उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एन. आनंद वेंकटेश ने आज जमानत याचिका खारिज करते हुए निचली अदालत को निर्देश दिया कि जहां तक संभव हो, प्रतिदिन कार्यवाही करके तीन महीने के भीतर सुनवाई पूरी की जाये, क्योंकि याचिकाकर्ता 250 दिन से अधिक समय से जेल में है।
इससे पहले, न्यायाधीश ने 22 फरवरी को दोनों पक्षों की विस्तृत दलीलें सुनने के बाद जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।
गौरतलब है कि प्रधान सत्र न्यायालय ने 20 फरवरी को श्री सेंथिल बालाजी की न्यायिक हिरासत चार मार्च तक बढ़ा दी थी। तृतीय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी.वी. आनंद ने पूर्व मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम् विधायक की रिमांड बढ़ाते हुए उन्हें आरोप मुक्त करने की मांग वाली याचिका पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए ईडी को नोटिस जारी करने का आदेश दिया।
रिमांड की अवधि समाप्त होने पर श्री सेंथिल बालाजी को पुझल सेंट्रल जेल से वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया गया और तब उनकी रिमांड 22वीं बार चार मार्च तक बढ़ा दी गयी। वर्ष 2011 से 2015 के बीच राज्य की तत्कालीन अन्नाद्रमुक सरकार में परिवहन मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान नौकरी के बदले नकदी घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उन्हें पिछले साल ईडी ने गिरफ्तार किया था।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 6:55 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

28 Apr 2024 | 6:23 PM

सिरसी (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में अयोध्या में भगवान राम लला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के भव्य आयोजन के दौरान विपक्ष की स्पष्ट अनुपस्थिति के लिए रविवार को उसे आड़े हाथ लिया, जबकि राम जन्मभूमि मामले में ऐतिहासिक भागीदारी के बावजूद इस अवसर पर इकबाल अंसारी के परिवार की उपस्थिति पर प्रकाश डाला।

see more..
image