Saturday, Apr 27 2024 | Time 15:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा पुलिस ने अंतरराज्यीय नौकरी घोटाले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

भुवनेश्वर, 04 मार्च (वार्ता) ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने अंतरराज्यीय नौकरी घोटाले के सिलसिले में आंध्र प्रदेश के पालेम से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
ईओडब्ल्यू सूत्रों ने यहां बताया कि गिरफ्तार आरोपी को सोमवार को कटक की विशेष अदालत में पेश किया गया। रविवार को गिरफ्तार किये गये इस आरोपी की पहचान आकाशपु वीरा चैतन्य के रूप में की गयी है।
यह मामला स्थानीय दैनिक संबाद और एडेड स्कूल्स वेलफेयर सोसाइटी (सरकार द्वारा समर्थित शैक्षिक संगठन) में प्रकाशित विज्ञापन के संबंध में ईओडब्ल्यू द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर शुरू गई जांच पर आधारित है।
चैतन्य ने मास्टरमाइंड मोहम्मद सनाउल्लाह, हैदराबाद की साक्षी जैन और बालेश्वर के सुरथ दलाई के साथ एक आपराधिक साजिश रची थी और एक फर्जी वेबसाइट तथा विभिन्न राज्यों के स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में फर्जी विज्ञापन जारी किया था।
आरोपी ने नौकरियों के लिए आवेदन शुल्क के नाम पर प्रति उम्मीदवार एक हज़ार रुपये वसूले और देश भर में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से करोड़ों रुपये की ठगी की।
ईओडब्ल्यू सूत्रों ने बताया कि यह रैकेट दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद से चलाया जा रहा था और ओडिशा, जम्मू और कश्मीर, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे करीब छह राज्यों में काम कर रहा था।
जांच के दौरान, यह पता चला कि विज्ञापन एक नव निर्मित धोखाधड़ी संगठन "एडेड स्कूल्स वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा प्रकाशित किए गए थे।
ओडिशा के सहायता प्राप्त स्कूलों में विकास अधिकारी, कल्याण अधिकारी, स्कूल पर्यवेक्षक, स्कूल क्लर्क, स्कूल परिचारक और चौकीदार जैसे विभिन्न पदों के लिए विशिष्ट योग्यता, पारिश्रमिक और रिक्तियों के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। प्रस्तावित वेतन 28,000 रुपये से 40,000 रुपये प्रति माह था।
संगठन ने एक वेबसाइट भी बनायी थी, जिसे सरकारी वेबसाइट से मिलता-जुलता डिजाइन किया गया था, ताकि राेजगार की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं को गुमराह किया जा सके।
इससे पहले, ईओडब्ल्यू ने इस मामले में मोहम्मद सनाउल्लाह, साक्षी जैन और सूरत दलाई को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपी एवी चैतन्य के कब्जे से एक लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन, चार पेन ड्राइव, एक हार्ड डिस्क जैसे कई आपत्तिजनक सामान जब्त किए थे। मामले की जांच जारी है।
समीक्षा, यामिनी
वार्ता
More News
धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

27 Apr 2024 | 3:21 PM

देहरादून, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देशीय हॉल में रोल बाल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित 16वीं सब जूनियर (अंडर-14) बॉयज एंड गर्ल्स नेशनल रोल बाल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करते हुये खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया।

see more..
मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

27 Apr 2024 | 9:57 AM

इंफाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर के नारानसेना इलाके में शनिवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

27 Apr 2024 | 9:14 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल में लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 70.35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image