Saturday, Apr 27 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांवड़ यात्रा को लेकर ऊधम सिंह नगर पुलिस को सख्त निर्देश

रुद्रपुर/नैनीताल, 04 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा को लेकर ऊधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टीसी मंजूनाथ ने अपने मातहतों को सोमवार को सख्त निर्देश जारी किए।
उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा को‌ देखते हुए आगामी पांच मार्च से आठ मार्च तक यात्रा से जुड़े मुख्य मार्गों एवं एक किमी0 की दूरी पर अण्डा, मीट-मांस की दुकानों को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है। इसका सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करायें। यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार का विवाद उत्पन्न न हो।
श्री मंजूनाथ ने यात्रा के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने और यात्रा मार्ग पर निरन्तर निगरानी के निर्देश दिए। यही नहीं कावड़ियों के विश्राम स्थल पर बुनियादी सुविधाएं बिजली-पानी आदि की व्यवस्था समय से सुनिश्चित कराने को कहा है।
जारी निर्देश में आगे कहा गया कि कांवड़ियों की सुरक्षा के अलावा कोई विवाद उत्पन्न न होने पाए। ऐसी किसी भी प्रकार की घटना की उदासीनता और लापरवाही के लिए सेक्टर प्रभारी और सर्किल प्रभारी उत्तरदायी होंगे।
आदेश में यह भी कहा गया कि उपद्रवियों, अफवाह फ़ैलाने वालों और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और उन्हें चिन्हित कर उनके विरूद्ध आवश्यक कड़ी वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित अमल में लाएं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

27 Apr 2024 | 4:05 PM

कोलकाता, 27 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को शनिवार को दुर्गापुर में हेलीकॉप्टर के अंदर फिसलकर गिर जाने से मामूली चोटें आयीं।

see more..
धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

27 Apr 2024 | 3:21 PM

देहरादून, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देशीय हॉल में रोल बाल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित 16वीं सब जूनियर (अंडर-14) बॉयज एंड गर्ल्स नेशनल रोल बाल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करते हुये खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया।

see more..
मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

27 Apr 2024 | 9:57 AM

इंफाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर के नारानसेना इलाके में शनिवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
image