Monday, Apr 29 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल पर्यटन ने मोरेक्स ग्रुप के साथ किया समझौता

तिरुवनंतपुरम, 07 मार्च (वार्ता) केरल सरकार ने 250 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश के साथ बेकल पर्यटन ग्राम परियोजना के विकास के लिए मोरेक्स ग्रुप के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।
पर्यटन मंत्री पी ए मोहम्मद रियास ने यहां एक समारोह में बेकल टूरिज्म विलेज प्रोजेक्ट के लिए लाइसेंस समझौता मोरेक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज, कान्हांगड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक शेरिफ मौलक्किरियाथ को सौंपा।
श्री रियास ने कहा कि बेकल पर्यटन ग्राम परियोजना को टूरिज्म इन्वेस्टर्स मीट 2023 (टीआईएम) में सरकारी परियोजना श्रेणी के तहत प्रस्तुत किया गया है, जहां 15 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव सामने आए।
उन्होंने कहा, “कई निवेशकों ने इस परियोजना में रुचि दिखाई और इसलिए उनसे रुचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) आमंत्रित की गई। दस्तावेजों की जांच करने और आधिकारिक प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद, मोरेक्स ग्रुप का चयन किया गया।”
मंत्री ने कहा कि मोरेक्स ग्रुप बेकल टूरिज्म विलेज प्रोजेक्ट के लिए दो चरणों में 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगा, जिसमें पर्यटन गतिविधि क्षेत्र शामिल हैं जिनका आनंद घरेलू और विदेशी पर्यटक ले सकते हैं। यह परियोजना बेकल और पूरे मालाबार क्षेत्र की पर्यटन क्षमता को बढ़ाने में मदद करेगी।
उन्होंने कहा कि टीआईएम के अनुसरण में, नव स्थापित सुविधा केंद्र निवेश प्रस्तावों की बारीकी से जांच कर रहा है और आने वाले महीनों में और अधिक परियोजनाएं फलदायी होंगी। पर्यटन अधिक रोजगार के अवसर पैदा करेगा। पर्यटन के विकास के लिए राज्य में नवीन परियोजनाओं में अधिक निजी निवेश की आवश्यकता है। बेकेल परियोजना सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल को मजबूत करेगी।
मंत्री ने कहा कि परियोजना समयबद्ध तरीके से पूरी हो जाएगी। समझौते के अनुसार, कासरगोड जिले के होसदुर्ग तालुक के अजानूर पंचायत के कोलावायल में लगभग 33.18 एकड़ जमीन बेकल पर्यटन ग्राम परियोजना के लिए मोरेक्स समूह को सौंपी जाएगी। लाइसेंस अवधि 30 वर्ष है।
श्रद्धा अशोक
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image