Monday, Apr 29 2024 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोविड महामारी:हरिद्वार के तत्कालीन सीएमओ तलब

नैनीताल, 07 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने कोविड महामारी के दौरान सामने आये एक प्रकरण में सख्त रूख अख्तियार करते हुए हरिद्वार के तत्कालीन मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) को मंगलवार को अदालत में पेश होने के निर्देश दिये हैं। अदालत ने सीएमओ से पूछा है कि क्यों न उन पर भारी अर्थदंड लगाया जाये।
इस मामले को तेजल इंजीनियरिंग प्राइवेट लि0 कंपनी की ओर से चुनौती दी गयी है। साथ ही प्रकरण की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की युगलपीठ में हुई।
याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि कोविड-19 महामारी के दौरान हरिद्वार के तत्कालीन सीएमओ की ओर से वर्ष 2021 में बाबा बर्फानी अस्पताल में लिफ्ट की आपूर्ति और स्थापित करने के लिये उनकी कंपनी को कार्यादेश (वर्क आर्डर) जारी किया गया। जब उसने लिफ्ट की आपूर्ति कर दी तो सीएमओ कार्यालय ने वर्क आर्डी निरस्त कर दिया।
इसके पश्चात् सीएमओ आफिस ने अगस्त, 2022 में कुंभ मेला अस्पताल में लिफ्ट लगाने के पुनः आदेश जारी कर दिये। कंपनी की ओर से जब कुंभ मेला अस्पताल में लिफ्ट लगाने के लिये सहमति दे दी तो नवम्बर, 2022 में सीएमओ कार्यालय ने फिर वर्क आर्डर निरस्त कर दिया।
याचिकाकर्ता की ओर से निरस्तीकरण आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी। अदालत ने सुनवाई के दौरान सख्त टिप्पणी करते हुए तत्कालीन सीएमओ का अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के निर्देश जारी कर दिये। साथ ही उनसे पूछा कि वह बतायें कि क्यों नहीं उन पर इस मामले में भारी जुर्माना लगाया जाये।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image