Monday, Apr 29 2024 | Time 02:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के सेवानिवृत नौकरशाहों का नजीर हुसैन की शपथ प्रक्रिया को रोकने का आग्रह

बेंगलुरु, 07 मार्च (वार्ता) कर्नाटक के शीर्ष सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने गुरुवार को उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य सैयद नसीर हुसैन को शपथ दिलाने की प्रक्रिया को चुनावी जीत के मौके पर पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करने के मामले में न्यायिक कार्यवाही पूरी होने तक रोक लगाने का आग्रह किया।
श्री धनखड को लिखे पत्र में लिखा गया कि कर्नाटक के लोगों की भावनाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं क्योंकि नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य ने राज्य विधान सभा के परिसर के अंदर अपने चुने हुए समर्थकों द्वारा लगाए गए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारों का विरोध नहीं किया। इससे कानून का पालन करने वाले सभी कन्नड़ लोगों की छवि भी खराब हो गई है। इसके अलावा, हुसैन ने अपने आसपास मौजूद मीडिया को आपत्तिजनक शब्दों के साथ धमकाते हुये कहा कि वे घटना की रिपोर्ट न करें, जिससे उनके समर्थकों ने खुले नारे का समर्थन किया।
विधान सौध पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एक शिकायत दर्ज की है और हुसैन के तीन समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जांच जारी है। हुसैन यह दावा कर रहे थे कि उनके समर्थकों ने बिल्कुल भी देश-विरोधी नारे नहीं लगाए थे, लेकिन जैसे ही एफएसएल रिपोर्ट में जघन्य कृत्यों की पुष्टि हुई, वह गलत साबित हुए। प्रथम दृष्टया यह स्पष्ट है कि हुसैन सीधे तौर पर इन राष्ट्र-विरोधी नारों में शामिल हैं और अभियोजन के लिए उत्तरदायी हैं। उन्होंने कहा कि हुसैन का यह मौन समर्थन न केवल चौंकाने वाला है बल्कि राष्ट्र के हितों के लिए हानिकारक है।
पत्र में कहा गया, “इस संबंध में हम आपसे (धनखड़) आग्रह करते हैं कि आप जनता के सामने राज्यसभा के एक नवनिर्वाचित सदस्य के राष्ट्र-विरोधी व्यवहार का संज्ञान लें और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए अपना बहुमूल्य मार्गदर्शन भी प्रदान करें।”
श्रद्धा अशोक
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image