Monday, Apr 29 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड: बैगुल नदी से सटे गांवों को बाढ़ से राहत दिलाने के लिए मुहिम शुरू

रुद्रपुर/नैनीताल, 07 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिला प्रशासन ने सितारगंज के प्रभावित गांवों को बाढ़ से राहत देने के‌ लिए मुहिम शुरू कर दी है। जिला प्रशासन ने सिंचाई विभाग को जल्द प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी उदयराज ने आज सिंचाई विभाग के विशेषज्ञों के साथ बैठक कर ये निर्देश जारी किए। बैठक में सिंचाई विभाग के अभियंताओं ने बताया कि बैगुल नदी से सटे अरविन्द नगर व झाड़ी न0-9 नदी तट से नीचे होने के चलते वर्षाकाल में आसपास के गांवों में बाढ़ का पानी भर जाता है। उन्होंने नदी का चैनलॉइजेशन कर ऊंचे बंध बनाने का सुझाव दिया।
इसके बाद डीएम ने जल भराव क्षेत्र का तकनीकी सर्वे कर बाढ़ सुरक्षा प्रस्ताव जल्द तैयार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शासन को भेजा जाएगा। बैठक में सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अलावा मुख्य विकासधिकारी मनीष कुमार, प्रभागीय वनाधिकारी हिमांशु बागड़ी, उप जिलाधिकारी रवीन्द्र, अधीक्षण अभियन्ता सिंचाई पी0के0 दीक्षित, अधिशासी अभियन्ता आन्नद सिंह नेगी एवं जिला अपादा प्रबंधन अधिकारी विनोद गुप्ता आदि मौजूद थे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image