Monday, Apr 29 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी-सामल

भुवनेश्वर,08 मार्च (वार्ता) ओडिशा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने शुक्रवार को प्रदेश में संभावित भाजपा-बीजू जनता दल (बीजद) चुनावी गठबंधन के बारे में राजनीतिक अटकलों पर विराम लगा दिया और स्पष्ट किया कि पार्टी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी।
श्री सामल ने दिल्ली से आने पर बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से यह बात कही।
पिछले कुछ दिनों में बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक द्वारा नवीन निवास में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बुलाई गई आपात बैठक और भाजपा नेताओं के नयी दिल्ली दौरे से राजनीतिक अटकलें तेज हो गई थीं कि भाजपा-बीजद दोनों राज्य में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में गठबंधन करेंगी।
नवीन निवास में गत छह मार्च को मैराथन बैठक के तुरंत बाद बीजद के दो वरिष्ठ नेताओं देबी प्रसाद मिश्रा और अरुण साहू के बयान से यह विश्वास हो गया था कि बीजद और भाजपा दोनों चुनावी गठबंधन की ओर बढ़ रहे हैं।
श्री मिश्रा और श्री साहू से जब पत्रकारों ने भाजपा के साथ गठबंधन के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य और ओडिशा के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि 12 साल बाद राज्य गठन के 100 साल पूरे हो जाएंगे।
श्री सामल ने स्पष्ट किया था कि पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ उनकी बैठक के दौरान किसी भी गठबंधन पर कोई चर्चा नहीं हुई।
उन्होंने कहा कि भाजपा ओडिशा की सभी 21 लोकसभा सीटों और 147 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और राज्य में अगली सरकार बनाएगी।
जांगिड़
वार्ता
More News
तेलंगाना में अगले 72 घंटों में लू जारी रहने का अनुमान

तेलंगाना में अगले 72 घंटों में लू जारी रहने का अनुमान

29 Apr 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 अप्रैल (वार्ता) मौसम विभाग ने तेलंगाना के कई जिलों में अगले 72 घंटे के दौरान लू जारी रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी।

see more..
image