Monday, Apr 29 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा विधायक फोसुम खिम्हुन का निधन, खांडू ने शोक व्यक्त किया

ईटानगर, 09 मार्च (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक फोसुम खिम्हुन का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे।
श्री खिम्हुन के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। वह लगातार चार बार विधायक रहे और वर्तमान में वह लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के सलाहकार का पद अपनी सेवा दे रहे थे। श्री खिम्हुन पहली बार 2004 के विधानसभा चुनाव में चांगलांग दक्षिण सीट से निर्दलीय विधायक के रूप में चुने गए थे। वर्ष 2009 के चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में सीट बरकरार रखी। वर्ष 2014 में उन्होंने पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और 2019 में भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े और विजयी हुए थे।
इसबीच मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने विधायक खिम्हुन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री खांडू ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “मैं चांगलांग दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से माननीय भाजपा विधायक फोसुम खिम्हुन के निधन से स्तब्ध हूं। शोक संतप्त परिवार के सदस्यों, दोस्तों, रिश्तेदारों और अनुयायियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री खिम्हुन जनता की सेवा, क्षेत्र के विकास और अरुणाचल प्रदेश के विकास के लिए समर्पित थे। उन्होंने कहा, “राज्य की समावेशी प्रगति के लिए उनके सौहार्द, प्रतिबद्धता और चिंता की कमी हमेशा खलेगी। भगवान बुद्ध दिवंगत आत्मा को शाश्वत शांति और उनके प्रियजनों को इस दुखद क्षण से उबरने की शक्ति प्रदान करें।”
श्रद्धा, उप्रेती
वार्ता
More News
कोलकाता के बाजार में लगी भीषण आग

कोलकाता के बाजार में लगी भीषण आग

29 Apr 2024 | 3:01 PM

कोलकाता, 29 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सोमवार को बड़ाबाजार क्षेत्र के नाखोदा मस्जिद के पास व्यापारिक केंद्र एवं आवासीय क्षेत्र में प्लास्टिक सामग्री और अत्यधिक ज्वलनशील वस्तुओं से भरे एक बहुमंजिला इमारत के गोदाम में भीषण आग लग गयी।

see more..
तेलंगाना में अगले 72 घंटों में लू जारी रहने का अनुमान

तेलंगाना में अगले 72 घंटों में लू जारी रहने का अनुमान

29 Apr 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 अप्रैल (वार्ता) मौसम विभाग ने तेलंगाना के कई जिलों में अगले 72 घंटे के दौरान लू जारी रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी।

see more..
image