Monday, Apr 29 2024 | Time 15:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कमल हासन की पार्टी आम चुनाव में द्रमुक के नेतृत्व वाले मोर्चे का करेगी समर्थन

कमल हासन की पार्टी आम चुनाव में द्रमुक के नेतृत्व वाले मोर्चे का करेगी समर्थन

चेन्नई, 09 मार्च (वार्ता) अभिनेता से राजनेता कमल हासन की पार्टी मक्कल नीति मय्यम (एमएनएम) ने तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में आगामी लोकसभा चुनाव में द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन को समर्थन देने का फैसला किया गया।

इस बीच द्रमुक एमएनएम काे राज्य सभा की एक सीट देने पर सहमत हुयी है।

काफी समय से हालांकि, ऐसी खबरें आ रही थीं कि एमएनएम लोकसभा चुनाव में द्रमुक के नेतृत्व वाले मोर्चे के साथ गठबंधन करेगी। यह देखते हुए कि श्री हासन ने द्रमुक अध्यक्ष एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन के साथ घनिष्ठ संबंध साझा किए हैं, अब इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है कि दोनों पार्टियां संसदीय चुनाव में संयुक्त रूप से प्रचार करेंगी।

श्री हासन ने वर्ष 2021 के विधानसभा चुनावों में कोयंबटूर दक्षिण से चुनाव लड़ा था और वह असफल रहे थे। उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वनाथी श्रीनिवासन से 1,728 वोटों के मामूली अंतर से हार गए थे। माना जा रहा है कि श्री हासन की कम से कम दो लोकसभा सीटों पर नजर है, जिसमें कोयंबटूर सीट भी शामिल है, जहां से वह चुनाव लड़ना चाहते हैं।

द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवलयम’ में सर्वश्री स्टालिन और श्री हासन की मुलाकात के बाद उनके बीच सीट बंटवारे के समझौते पर हस्ताक्षर भी किए गए।

समझौते के अनुसार, हालांकि एमएनएम को कोई लोकसभा सीट आवंटित नहीं की गई है लेकिन 2025 के राज्यसभा चुनाव में एक सीट आवंटित करने का निर्णय लिया गया है, जहां से श्री हासन के संसद के ऊपरी सदन में प्रवेश करने की संभावना है।

यह भी निर्णय लिया गया है कि एमएनएम पार्टी तमिलनाडु और पुड्डुचरी में लोकसभा चुनाव में द्रमुक के नेतृत्व वाले मोर्चे के लिए प्रचार करेगी।

संजय,आशा

जारी वार्ता

More News
तेलंगाना में अगले 72 घंटों में लू जारी रहने का अनुमान

तेलंगाना में अगले 72 घंटों में लू जारी रहने का अनुमान

29 Apr 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 अप्रैल (वार्ता) मौसम विभाग ने तेलंगाना के कई जिलों में अगले 72 घंटे के दौरान लू जारी रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी।

see more..
image