Monday, Apr 29 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीएए लागू होना देश का ऐतिहासिक कदम-मुफ्ती शमून

देहरादून, 11 मार्च (वार्ता) नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के कार्यान्वयन के लिए नियमों की अधिसूचना जारी होना हमारे देश में एक ऐतिहासिक कदम है और इस कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हृदय से अभिनंदन योग्य है।
यह बात सोमवार देर शाम उत्तराखंड मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष, दर्जाधारी राज्यमंत्री मुफ्ती शमून कासमी ने /यूनीवार्ता/ से सीएए पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि सीएए का कार्यान्वयन श्री मोदी के मानवता प्रेम को पूरी दुनिया में प्रदर्शित करने वाला है। मुफ्ती शमून ने कहा कि सीएए नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं। इससे किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता प्रभावित नहीं होने वाली है। उन्होंने कहा कि यह कानून हमारे उन भाइयों और बहनों के अधिकारों की रक्षा करेगा, जो पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित धार्मिक अल्पसंख्यक हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि ये तीनों देश अपने अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत, जो पूरी दुनिया को एक परिवार मानता है, उनके आँसू पोंछने और महात्मा गाँधी सहित हमारे संविधान के महान संस्थापकों के वादे को पूरा करने के लिए आगे आया है।
सुमिताभ, जांगिड़
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image