Monday, Apr 29 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विजयेंद्र को सदानंद के पार्टी में बने रहने का भरोसा

बेंगलुरु 19 मार्च (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र येदियुरप्पा ने मंगलवार को अगले लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा के पार्टी में बने रहने का भरोसा जताया।
श्री विजयेंद्र ने बेंगलुरु उत्तर सहित विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने में भाजपा की तैयारियों पर भी प्रकाश डाला और कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उनकी पिछली भूमिका के कारण पार्टी के प्रति श्री गौड़ा की निष्ठा बरकरार रहेगी।
श्री विजयेंद्र ने कहा,“मैं स्पष्ट कर दूं कि यह श्री सदानंद गौड़ा जी ही हैं जिन्होंने घोषणा की थी कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। इस बीच, पार्टी ने पहले ही एक स्टैंड ले लिया था और बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए एक उम्मीदवार भी घोषित कर दिया था।”
उन्होंने कहा,“हम श्री सदानंद गौड़ा जी के संपर्क में हैं। आज सुबह भी हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे बात की है। हमें विश्वास है कि वह निश्चित रूप से भाजपा के साथ रहेंगे क्योंकि वह हमारे पूर्व मुख्यमंत्री हैं। साथ ही चीजें सुचारू रूप से चलेंगी।”.
दूसरी ओर श्री विजयेंद्र ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों को खोजने में कांग्रेस पार्टी के संघर्ष की आलोचना की। उन्होंने इस कठिनाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के कारण कांग्रेस मंत्रियों की चुनाव लड़ने की अनिच्छा को जिम्मेदार ठहराया।”
साथ ही,उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस कमजोर स्थिति में है और दूसरे दलों के नेताओं के उनके साथ आने और अपने टिकट का जवाब देने के इंतजार का सहारा ले रही है।
उन्होंने कहा,“कांग्रेस को लोकसभा के लिए उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं क्योंकि अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है क्योंकि उनके पास उम्मीदवार ही नहीं हैं।” उन्होंने कहा कि कर्नाटक में महत्वपूर्ण संख्या में लोकसभा सीटें जीतने के कांग्रेस पार्टी के पहले के दावे उम्मीदवार चयन में आने वाली चुनौतियों के कारण साकार होने की संभावना नहीं है जो मुख्य रूप से श्री मोदी की लोकप्रियता से प्रेरित है।
भाजपा नेता ने कहा,“पहले उन्हें उम्मीद थी कि उनके मंत्री मना लेंगे और चुनाव लड़ेंगे लेकिन मोदीजी की लोकप्रियता के कारण मंत्री अनिच्छुक थे। कोई भी मंत्री आश्वस्त नहीं है और वे लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं।”
उन्होंने कहा,“इसलिए कांग्रेस बहुत दयनीय स्थिति में है। उसे उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं, वह अन्य पार्टी के नेताओं के उनकी पार्टी में आने का इंतजार कर रहे हैं और टिकट देने के इच्छुक भी हैं।”
संजय,आशा
वार्ता
More News
आंध्र में ऑटोरिक्शा-लॉरी की टक्कर से चार लोगों की मौत, चार घायल

आंध्र में ऑटोरिक्शा-लॉरी की टक्कर से चार लोगों की मौत, चार घायल

29 Apr 2024 | 4:09 PM

अमलापुरम , 29 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश में कोनासीमा जिले के भटनविल्ली गांव में सोमवार को ऑटोरिक्शा और लॉरी के बीच टक्कर से चार युवकों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गये।

see more..
मोदी ने राहुल पर बोला हमला, कांग्रेस पर लगाया ‘वसूली गैंग’ चलाने का आरोप

मोदी ने राहुल पर बोला हमला, कांग्रेस पर लगाया ‘वसूली गैंग’ चलाने का आरोप

29 Apr 2024 | 3:45 PM

बागलकोट (कर्नाटक), 29 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां एक रैली में कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी पर परोक्ष हमला बोला और पार्टी पर ‘वसूली' गिरोह’ चलाने का आरोप लगाया।

see more..
कोलकाता के बाजार में लगी भीषण आग

कोलकाता के बाजार में लगी भीषण आग

29 Apr 2024 | 3:01 PM

कोलकाता, 29 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सोमवार को बड़ाबाजार क्षेत्र के नाखोदा मस्जिद के पास व्यापारिक केंद्र एवं आवासीय क्षेत्र में प्लास्टिक सामग्री और अत्यधिक ज्वलनशील वस्तुओं से भरे एक बहुमंजिला इमारत के गोदाम में भीषण आग लग गयी।

see more..
image