Monday, Apr 29 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने भूषण द्वारा भाजपा प्रत्याशी के प्रचार पर की आपत्ति

देहरादून 19 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण की ओर से पार्टी विशेष के चुनाव प्रचार पर सवाल खड़ा करते हुए इसे उनके संवैधानिक पद की गरिमा के खिलाफ बताया है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस संदर्भ में न्याय संगत कार्रवाई की अपेक्षा की है।
श्री माहरा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद किसी पार्टी विशेष से नहीं जुड़ा होता है, परन्तु आम चुनाव में पार्टी विशेष के पक्ष में प्रचार करना उनके पद की गरिमा के खिलाफ है। इसलिए उन्हें अब इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार रही है।
श्री माहरा ने कहा कि श्रीमती भूषण ने वर्षों से चली आ रही परम्पराओ को तोड़ने का काम किया है, जिसके कारण कांग्रेस पार्टी विधानसभा अध्यक्ष पद से उनके त्यागपत्र की मांग करती है। उन्होंने कहा कि इस कृत्य ने साबित कर दिया है कि भाजपा के राज में संविधान में उल्लिखित नियम कानून, केवल विपक्षी दलों पर लागू होते हैं, सत्ताधारी भाजपा पर नहीं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने निर्वाचन आयोग से भी मांग की है कि विधानसभा अध्यक्ष की ओर से पार्टी विशेष के पक्ष मे प्रचार करने को गंभीरता से लिया जाय तथा इस पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों तहत न्याय सम्मत समुचित कार्रवाई की जाय।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
भारत की ताकत पूरी तरह से मोदी के नेतृत्व में निहित है: नड्डा

भारत की ताकत पूरी तरह से मोदी के नेतृत्व में निहित है: नड्डा

29 Apr 2024 | 6:12 PM

भद्राद्रि कोठागुडेम (तेलंगाना), 29 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि भारत की ताकत विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन पर निर्भर है।

see more..
image