Monday, Apr 29 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


Naidu demands ECI to take steps to check political violence in AP

विजयवाड़ा, 19 मार्च (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी पर चुनाव प्रक्रिया के दौरान राज्य में राजनीतिक हिंसा बढ़ावा देने का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग से बढ़ती क्रूरता को रोकने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करने की अपील की है।
श्री नायडू ने मंगलवार को यहां जारी एक प्रेस नोट में कहा, "हालांकि मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी अगले 50 दिनों में सत्ता खो रहे हैं और अब वह राजनीतिक हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं, क्योंकि सत्ता खोने का डर उन्हें सता रहा है।" उन्होंने कहा, "गहरे अवसाद में डूबे वाईएसआरसीपी के गुंडे राज्य के विभिन्न हिस्सों में तेदेपा कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं।"
उन्होंने कहा कि गिद्दलुर विधानसभा क्षेत्र के गादीकोटा गांव के मुलैया की क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई, क्योंकि वह हाल ही में चिलकलुरिपेट में आयोजित प्रजा गलाम बैठक में शामिल हुए थे। वहीं, जबकि एलेगेड्डा क्षेत्र के चगलामरी के 21 वर्षीय इमाम हुसैन की भी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।
उन्होंने कहा कि माचेरला में तेदेपा कार्यकर्ता सुरेश की कार में आग लगा दी गई। उन्होंने पुलिस से निष्पक्ष तरीके से जांच और इन तीनों घटनाओं के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। श्री नायडू ने हत्याओं और गुटीय राजनीति को लेकर वाईएसआरसीपी की आलोचना की।
उन्होंने पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिया कि तेदेपा उनके साथ मजबूती से खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रकाशम जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) परमेश्वर रेड्डी, नंद्याल जिले के एसपी रघुवीर रेड्डी और पलनाडु जिले के एसपी रविशंकर रेड्डी सभी सत्तारूढ़ व्यवस्था के इशारों पर नाच रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन के समर्थन का फायदा उठाकर वाईएसआरसीपी के गुंडे अपने-अपने इलाकों में राज कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि चूंकि राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है, इसलिए चुनाव आयोग को तुरंत राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए।
संतोष,आशा
वार्ता
image