Sunday, Apr 28 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने ब्रिटेन में कैंसर की दवा लॉन्च की

हैदराबाद, 19 मार्च (वार्ता) हैदराबाद में स्थित भारतीय बहुराष्ट्रीय दवा कंपनी रेड्डीज़ लैबोरेटरीज (डॉ. रेड्डीज) ने ब्रिटेन में कैंसर की दवा वर्सावो (बेवाकिज़ुमैब) लॉन्च की है।
कंपनी के एक बयान में मंगलवार को कहा कि डॉ. रेड्डीज वर्सावो (बेवाकिज़ुमैब) अवास्टिन 1 जैसी ही दवा है। इस दवा को बेवाकिज़ुमैब नाम से भी जाना जाता है। यह दवा विभिन्न प्रकार के कैंसर के उपचार में काम आती है।बेवाकिज़ुमैब एक मानवकृत मोनोक्लोनल एंटीबॉडी है। यह संवहनी एंडोथेलियल ग्रोथ फैक्टर ए (वीईजीएफ-ए) की क्रिया को अवरुद्ध करके एंजियोजेनेसिस (नई रक्त वाहिकाओं का निर्माण) को रोकता है। इसलिए बेवाकिज़ुमैब ट्यूमर में नई रक्त वाहिकाओं के विकास को धीमा कर सकता है और इसका उपयोग कोलोरेक्टल, फेफड़े, स्तन, ग्लियोब्लास्टोमा, किडनी और डिम्बग्रंथि सहित विभिन्न कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है।
वर्सावो ब्रिटेन में स्वीकृत और लॉन्च होने वाला पहला डॉ. रेड्डीज बायोसिमिलर उत्पाद है। जो केवल एकबार ली जाने वाली 100 मिलीग्राम और 400 मिलीग्राम की शीशी में उपलब्ध है। वर्सावो को इसी नाम के ब्रांड के तहत थाइलैंड, यूक्रेन, नेपाल और जमैका जैसे अन्य बाजारों में पेश की गयी, जबकि कोलम्बिया में पर्सिविया नाम से पेश की गयी है।
डॉ. रेड्डीज में बायोलॉजिक्स के वैश्विक प्रमुख डॉ. जयंत श्रीधर ने कहा, “ ब्रिटेन के उच्च नियामक बाजार में वर्सावो का लॉन्च करना वैश्विक नैदानिक विकास के लिए हमारी क्षमता को दर्शाता है। वर्सावो विभिन्न प्रकार के कैंसर वाले रोगियों के लिए एक संभावित उपचार विकल्प है।”
श्रद्धा,आशा
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 6:55 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

28 Apr 2024 | 6:23 PM

सिरसी (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में अयोध्या में भगवान राम लला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के भव्य आयोजन के दौरान विपक्ष की स्पष्ट अनुपस्थिति के लिए रविवार को उसे आड़े हाथ लिया, जबकि राम जन्मभूमि मामले में ऐतिहासिक भागीदारी के बावजूद इस अवसर पर इकबाल अंसारी के परिवार की उपस्थिति पर प्रकाश डाला।

see more..
image