Monday, Apr 29 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना के लोगों की बेहतरी के लिए अत्यंत समर्पण से काम करेंगेःराधाकृष्णन

हैदराबाद, 20 मार्च (वार्ता) झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन (जिन्होंने बुधवार को यहां तेलंगाना के राज्यपाल का पदभार ग्रहण किया) ने राज्य और इसके लोगों की बेहतरी के लिए अत्यंत समर्पण और ईमानदारी के साथ काम करने का आश्वासन दिया।
तेलंगाना के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार संभालने के बाद अपने संबोधन में श्री राधाकृष्णन ने तेलंगाना के सभी लोगों से एक ऐसे भविष्य के निर्माण में हाथ मिलाने का आह्वान किया, जो समावेशी, न्यायसंगत और टिकाऊ हो।
उन्होंने कहा, ''मैं हमारे लोगों की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों, सभी राजनीतिक दलों, अधिकारियों, नागरिक समाज संगठनों तथा आम आदमी के सभी हितधारकों के साथ मिलकर अथक प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनकी आवाज सुनी जाए और उनकी चिंताओं का समाधान किया जाए।''
उन्होंने कहा, "आइए हम एक ऐसा समाज बनाने का प्रयास करें, जहां हर व्यक्ति क उनकी पृष्ठभूमि या परिस्थितियों की परवाह किए बिना फलने-फूलने और समृद्ध होने का अवसर मिले।" उन्होंने तेलंगाना के लोगों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं भी दीं। तेलंगाना के तीसरे राज्यपाल श्री राधाकृष्णन ने कहा, ''मैं इस महान राज्य के राज्यपाल का पद संभालने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। "
उन्होंने कहा, ''इस भूमिका में कदम रखते ही मैं तेलंगाना के लोगों के प्रति जिम्मेदारियों और कर्तव्य की भावना से भर गया हूं।'' उन्होंने मुझे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रतिष्ठित नेताओं और अधिकारियों के प्रति हार्दिक आभार जताया और कहा, '' तेलंगाना एक समृद्ध इतिहास, संस्कृति और जीवंत अर्थव्यवस्था वाला राज्य है।''
राज्यपाल ने कहा, "यह एक ऐसा राज्य है, जिसने कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और स्वास्थ्य सेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राज्य विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में भी अग्रणी रहा है, जिससे लाखों लोगों को लाभ हुआ है। प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों, उपजाऊ कृषि भूमि और रणनीतिक भौगोलिक स्थिति से समृद्ध, जो इसे व्यापार और वाणिज्य का केंद्र बनाता है।"
श्री राधाकृष्णन ने कहा, ''हमारे लोगों के दिलों में उद्यम और नवीनता की भावना है, जो अपनी ताकत, कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ संकल्प के लिए जाने जाते हैं। मैं निष्पक्षता, अखंडता और निष्पक्षता के सिद्धांतों को बनाए रखने में अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता की पुष्टि करता हूं। " उन्होंने कहा, "मैं अपने कर्तव्यों का अत्यंत लगन के साथ निर्वहन करने की प्रतिज्ञा लेता हूं, यह सुनिश्चित करते हुए कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को हर समय बरकरार रखा जाए और उसका सम्मान किया जाए। उन्होंने कहा, "हालांकि आदर्श आचार संहिता की बाधाएं कुछ कार्यों और पहलों को अस्थायी रूप से सीमित कर सकती हैं, लेकिन वे हमारे लोगों के सर्वोत्तम हित में सेवा करने के हमारे सामूहिक दृढ़ संकल्प को कम नहीं करती हैं।"
उन्होंने कहा, "आइए हम सब मिलकर लोकतंत्र, न्याय और करुणा के मूल्यों द्वारा निर्देशित परिवर्तन की इस यात्रा पर आगे बढ़ें। अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और ऐतिहासिक महत्व के साथ तेलंगाना में वृद्धि और विकास की अपार संभावनाएं हैं।" राज्यपाल ने कहा कि तेलंगाना की संस्कृति को भावी पीढ़ियों के लिए संरक्षित करने की जरूरत है।
संतोष,आशा
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image