Monday, Apr 29 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाता घर बैठे कर सकेंगे मतदान

नैनीताल, 20 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता घर बैठे पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कर सकेंगे। इसके लिये निर्वाचन कर्मियों की ओर से सभी आवश्यक तैयारी कर ली गयी हैं।
आदर्श आचार संहिता के नोडल अधिकारी और अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी ने बताया कि निर्वाचन आयोग की ओर तय किया गया है कि बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता घर बैठे मतदान कर सकेंगे। उनके लिये पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की गयी है।
उन्होंने कहा कहा कि लालकुआं और हल्द्वानी विधानसभा में दिव्यांग मतदाता की संख्या 1724 जबकि इसी प्रकार बुजुर्ग मतदाताओं की संख्या 1565 है। उन्होंने कहा कि ये सभी लोग घर बैठे पोस्टल बैलेट से मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।
उन्होंने आगे बताया कि नैनीताल जिले में छह यूथ बूथ बनाये गये हैं। जिन मतदान केन्द्रों पर युवा मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है या फिर जिस मतदान केन्द्र की पैदल दूरी सबसे अधिक है उसे यूथ बूथ के लिये चयनित किया गया है।
नैनीताल विधानसभा में राजकीय इंटर कालेज बेतालघाट, भीमताल में राजकीय प्राथमिक विद्यालय मलुवाताल, हल्द्वानी में एमबी इंटर कालेज हल्द्वानी, कालाढूंगी में अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज कालाढूंगी और इसी प्रकार रामनगर विधानसभा में राजकीय प्राथमिक विद्यालय छोई को यूथ बूथ बनाया गया है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image