Monday, Apr 29 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लापरवाही बरतने के आरोप में आबकारी निरीक्षक निलंबित

अल्मोड़ा/नैनीताल, 22 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दौरान अपने कर्तव्य में लापरवाही बरतने और ड्यूटी से नदारद रहने के आरोप में उत्तराखंड के अल्मोड़ा स्थित भिकियासैंण के आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ अल्मोड़ा कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है।
निलंबित निरीक्षक श्री सिंह पर आरोप है कि आदर्श आचार संहिता के दौरान वह लगातार अपने कार्य क्षेत्र में अनुपस्थित रहे और अपने कर्तव्य और दायित्वों का उचित ढंग से पालन नहीं किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से उत्तराखंड के आबकारी आयुक्त से आरोपी के निलंबन की संस्तुति की गयी। आरोपी को कर्मचारी आचरण नियमावली, 2022 के तहत दोषी पाते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
आरोपी के खिलाफ अल्मोड़ा कोतवाली में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम,1951 की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। आरोपी कर्मचारी आचरण नियमावली, 2022 के तहत दोषी पाया गया है।
आरोपी के खिलाफ आनुशासनिक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। कुमांऊ में आदर्श आचार संहिता के दौरान कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में किसी अधिकारी के निलंबन का यह पहला मामला है।
रवीन्द्र.संतोष
वार्ता
More News
भारत की ताकत पूरी तरह से मोदी के नेतृत्व में निहित है: नड्डा

भारत की ताकत पूरी तरह से मोदी के नेतृत्व में निहित है: नड्डा

29 Apr 2024 | 6:12 PM

भद्राद्रि कोठागुडेम (तेलंगाना), 29 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि भारत की ताकत विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन पर निर्भर है।

see more..
image