Monday, Apr 29 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टिकट न मिलने से क्षुब्ध बलूटिया ने कांग्रेस से किया किनारा

नैनीताल, 24 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। लोकसभा टिकट न मिलने से क्षुब्ध कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलूटिया ने पार्टी से किनारा कर लिया है।
श्री बलूटिया ने कहा कि उनकी स्थिति कांग्रेस में एक ऐसे विद्यार्थी की है कि जिसने मेहनत तो की हो लेकिन उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया।
श्री बलूटिया ने रविवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा को अपना त्यागपत्र भेज दिया है। उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि बहुत भारी मन से कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने को विवश हूं।
पार्टी के वफादार सिपाही की तरह 35 वर्षों तक मैंने पार्टी की सेवा की और जन मुद्दों को उठाता रहा हूं। कांग्रेस के प्रिय नेता और विकास पुरूष दिवंगत नारायण दत्त तिवारी की विरासत को आगे बढ़ाना चाहता था।
उन्होंने कहा,“कांग्रेस में उनकी स्थिति एक ऐसे विद्यार्थी की तरह रही है कि जिसने बहुत मेहनत की लेकिन उसे कभी भी परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया। जब कोई जमीनी कार्यकर्ता मेहनत कर आगे बढ़ता है और शीर्ष नेता उसके संघर्ष को सम्मान देने की बजाय नजरअंदाज करें तो बहुत पीड़ा होती है। ऐसी स्थिति में पार्टी में कार्य करना आसान नहीं है।”
गौरतलब है कि नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट से पार्टी टिकट की दावेदारी कर रहे थे। उन्होंने पार्टी प्रभारी को पत्र लिखकर अपनी दावेदारी जताई थी।
लेकिन पार्टी ने शनिवार को पार्टी के नेता राहुल गांधी के नजदीकी प्रकाश पांडे को दावेदार घोषित कर दिया। इसी से दुखी होकर उन्होंने रविवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।
श्री बलूटिया दिग्गज नेता स्व0 नारायण दत्त तिवारी के नजदीकी रहे हैं। उनका कुमाऊं की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी में अच्छा जनाधार है। उनके जाने से कांग्रेस को कुछ हद तक नुकसान भी हो सकता है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image