Monday, Apr 29 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विख्यात साहित्यकार श्यामल चौधरी का निधन, माणिक ने जताया शोक

अगरतला, 24 मार्च (वार्ता) विख्यात साहित्यकार एवं त्रिपुरा के पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी के पिता श्यामल चौधरी का लंबी बीमारी के बाद रविवार सुबह यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे।
श्री चौधरी के परिवार में उनकी पत्नी और इकलौते बेटे सुशांत चौधरी हैं, जो त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री हैं।
मुख्यमंत्री माणिक साहा ने श्री चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे मुक्ति युद्ध मैत्री पुरस्कार विजेता एवं मेरे कैबिनेट सहयोगी सुशांत चौधरी के पिता श्यामल चौधरी के निधन से गहरा दुख हुआ है।”
डॉ. साह नेकहा, “उनका निधन राज्य के साहित्यिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में, मैं उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करता हूं।”
पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता जिष्णु देव वर्मा के अलावा, राज्यसभा सांसद विप्लव कुमार देव और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने भी श्री चौधरी के निधन पर दुख व्यक्त किया है।
बंगलादेश सरकार से मुक्ति युद्ध मैत्री पुरस्कार से सम्मानित श्री चौधरी को शिक्षा, संस्कृति एवं परंपरा में उनके योगदान के लिए विशेष साहित्यिक संस्कृति पुरस्कार सहित विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया था।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image