Monday, Apr 29 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोस चुनाव में संघीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ हस्तक्षेप करें मुख्य चुनाव आयुक्त: निरंजन

हैदराबाद, 24 मार्च (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जी निरंजन ने रविवार को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से आगामी लोकसभा चुनाव में संघीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ हस्तक्षेप करने और निष्पक्ष चुनावी माहौल सुनिश्चित करने का आग्रह किया।
श्री निरंजन ने श्री कुमार को संबोधित एक पत्र में, जिसकी प्रति रविवार को यहां मीडिया के समक्ष जारी की गयी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय संघीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की।
उन्होंने पुराने मामलों और चयनात्मक प्रवर्तन के बहाने विपक्षी सदस्यों को निशाना बनाने और उनके उत्पीड़न पर प्रकाश डाला और कहा कि यह समान प्रतिस्पर्धा और लोकतंत्र की भावना को कमजोर करता है। श्री निरंजन ने चुनाव आयोग के चुनाव अवधि के दौरान किसी भी कदाचार के खिलाफ सतर्कता से कार्रवाई करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसमें संघीय एजेंसियों के संचालन को भी शामिल किया जा सके।
उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए इन एजेंसियों द्वारा किसी भी कार्रवाई की जांच करने और उसे अधिकृत करने के लिए आयोग के भीतर जल्द से जल्द एक जांच समिति की स्थापना जैसे उपायों का प्रस्ताव रखा।
कांग्रेस नेता ने चुनाव आयुक्त से चुनावों की अखंडता की रक्षा के लिए त्वरित एवं निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया और इस बात पर जोर दिया कि समान अवसर सुनिश्चित करना न केवल एक प्रशासनिक कर्तव्य है बल्कि लोकतंत्र के लिए एक नैतिक अनिवार्यता है। उन्होंने आयुक्त से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद जतायी और आवश्यकतानुसार आगे की चर्चा या स्पष्टीकरण की पेशकश की।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image