Saturday, May 4 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा: माकपा प्रमुख ने कांग्रेस भवन का किया दौरा

अगरतला, 24 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) प्रदेश इकाई के सचिव जितेंद्र चौधरी ने शनिवार शाम को जमीनी स्तर पर वोटों के हस्तांतरण को सुनिश्चित करने के लिए पहली बार पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी से सहयोगी बनी कांग्रेस के राज्य मुख्यालय का दौरा किया और इसके नेताओं के साथ बैठक की।
राजनीतिक पर्यवेक्षकों के लिए श्री चौधरी की कांग्रेस भवन की यात्रा 2018 में त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में सत्ता खोने के बाद से कई चुनावों में हार के बाद राज्य के पूर्व दीर्घकालिक शासक मार्क्सवादियों की अस्तित्व की रणनीति के रूप में दिखाई दी।
माकपा और कांग्रेस पिछले साल के विधानसभा चुनावों के बाद से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रहे हैं, आगामी लोकसभा चुनावों तक संबंध और भी गहरे हो गए हैं।
जहां कांग्रेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष आशीष कुमार साहा को वाम दलों के समर्थन से पश्चिम त्रिपुरा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है, वहीं माकपा ने पूर्वी त्रिपुरा में कांग्रेस के समर्थन से एक अनुभवी आदिवासी नेता और पूर्व विधायक राजेंद्र रियांग को मैदान में उतारा है।
राष्ट्रीय स्तर पर सहमति के बावजूद कुछ साल पहले भी त्रिपुरा में पार्टियां एक-दूसरे से अलग थीं। लेकिन पिछले साल के विधानसभा चुनावों से पहले प्रतिद्वंद्वी एक-दूसरे के करीब आए और सीट-बंटवारे का समझौता किया।
सैनी
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image