Friday, May 3 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीआरएस ने लोस चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की जारी

हैदराबाद, 25 मार्च (वार्ता) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा अन्य राजनीतिक दलों से पहले कर दी है।
बीआरएस के अध्यक्ष के चन्द्रशेखर राव (केसीआर) ने न केवल पार्टी की 16 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया, बल्कि महत्वपूर्ण हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए भी उम्मीदवार का नाम तय कर लिया है।
उम्मीदवारों के नाम काे अंतिम रूप देने के लिए विधायकों और जन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के बाद श्री केसीआर ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। हैदराबाद सीट से गद्दाम श्रीनिवास यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया है।
पार्टी के इस महत्वपूर्ण कदम से अब राज्य के सभी संसदीय उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है, जो उनकी विविध प्रतिनिधित्व रणनीति के बारे में दर्शाता है। घोषित 17 उम्मीदवारों में से अन्य पिछड़ी जाति (ओसी) के छह, पिछड़ी जाति (बीसी) से छह, अनुसूचित जाति (एससी) से तीन और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के दो उम्मीदवारों को उतारा है। चुनावी समर के लिए विशेष रूप से ओसी और बीसी समुदायों को पर्याप्त संख्या में सीटें दी गयी हैं।
बीआरएस लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की अंतिम सूची इस प्रकार से है:- आदिलाबाद से आत्माराम सक्कू, मलकाजीगिरी से रागिडी लक्ष्मा रेड्डी, खम्माम से नमा नागेश्वर राव, महबूबाबाद से मलोत कवीता, करीमनगर से बाेयनापल्ली विनोद कुमार, पेड्डापल्ली से कोप्पुला ईश्वर, महबूबनगर से मान्ने श्रीनिवास रेड्डी, चेवेल्ला से कसानी ज्ञानेश्वर, वारंगल से कादियम काव्या, जमीराबाद से गली अनिलकुमार, निजामाबाद से बाजीरेड्डी गोवर्धन, सिकन्दराबाद से पद्मारावगोडा, नागरकुरनूल से आर एस प्रवीन कुमार, भुवनागिरि से क्यामा मल्लेश, नालगोंडा से कंचर्ला कृष्णा रेड्डी, मेडक से वेंकटरामी रेड्डी और हैदराबाद से गड्डाम श्रीनिवास यादव हैं।
बीआरएस की ओर से घोषित उम्मीदवारों के साथ ही उसका लक्ष्य 13 मई को होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों में अपना दबदबा मनवाना है। मतों की गिनती चार जून को होगी।
उप्रेती.संजय
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image