Saturday, May 4 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा-जद (एस) गठबंधन का पड़ेगा सकारात्मक असर: सूर्या

बेंगलुरु 25 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद तेजस्वी सूर्या ने सोमवार को कर्नाटक में उनकी पार्टी और जनतादल (सेक्यूलर) के बीच गठबंधन पर भरोसा जताया और कहा कि इसका आगामी लोकसभा चुनाव में इस गठबंधन का असर दिखाई देगा।
श्री सूर्या ने यहां संवाददताओं से कहा, “भाजपा-जद (एस) के एकजुटता से दोनों पार्टियों को जमीनी स्तर पर मजबूती मिली है। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी 28 लोकसभा सीटों पर इस गठबंधन का बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कई सीटों पर जहां हमारा वोट शेयर बहुत अच्छा है, यह और बढ़ेगा।” उन्होंने कहा कि गठबंधन से दोनों पार्टियां जमीनी स्तर पर मजबूत होंगी और कई निर्वाचन क्षेत्रों में उनके वोट शेयर बढ़ने की संभावना है।”
उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर यह राज्य के लिए बहुत अच्छा है। मैंने जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी से भी चार अप्रैल को नामांकन के समय मेरे साथ रहने का अनुरोध किया है। उन्होंने हम सभी को आशीर्वाद दिया है। यहां तक ​​कि बेंगलुरु दक्षिण में भी सभी जद(एस) ) कार्यकर्ता खुश हैं।” श्री सूर्या ने यह भी बताया कि गठबंधन कई सीटों पर गेम-चेंजर साबित हो सकता है। इससे पहले आज श्री सूर्या ने बेंगलुरु में जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी से उनके आवास पर मुलाकात की।”
इसके अलावा भाजपा सांसद ने कहा कि जद(एस) कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासात्मक राजनीति का समर्थन करने को लेकर उत्साहित हैं।
इस बीच जद (एस) युवा विंग के अध्यक्ष निखिल कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन ने कांग्रेस नेताओं की मुसीबत बढ़ा दी है और कांग्रेस को आगामी चुनावों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कर्नाटक के सभी 28 निर्वाचन क्षेत्रों में गठबंधन की संभावनाओं पर विश्वास व्यक्त किया है।
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने उल्लेख किया कि वह अगले दो दिनों के भीतर तय करेंगे कि लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं। उन्होंने संकेत दिया कि जद (एस) राजग गठबंधन के हिस्से के रूप में मांड्या लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगा।
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य में महत्वपूर्ण जीत हासिल की थी तथा 28 में से 25 सीटें जीतीं जबकि कांग्रेस और जद (एस) गठबंधन केवल एक सीट हासिल करने में कामयाब रहे थे।
कर्नाटक की 28 सीटों के लिए दो चरणों में 26 अप्रैल और सात मई को चुनाव होंगे और चार जून को नतीजे आयेंगे।
संजय, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image