Saturday, May 4 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तंगदागी ने की मोदी का समर्थन करने वालों को थप्पड़ मारने की वकालत

बेंगलुरु 25 मार्च (वार्ता) कांग्रेस पार्टी के एक और व्यक्तिगत हमले में कर्नाटक के कन्नड़ और संस्कृति मंत्री शिवराज तंगदागी ने 10 वर्षों में 20 करोड़ नौकरियां प्रदान करने के भारतीय जनता पार्टी के वादे को पूरा करने में विफल रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने वाले युवाओं को थप्पड़ मारने की वकालत की।
श्री तंगदागी ने केंद्र सरकार के प्रदर्शन के विभिन्न अन्य पहलुओं की भी आलोचना की।
उन्होंने करातगी में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा,“श्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। क्या उन्होंने दिया? उन्हें शर्म आनी चाहिए। उनके जो युवा समर्थक ‘मोदी-मोदी’ का नारा लगाते हैं, वे उन्हें थप्पड़ मार सकते हैं। उन्होंने पिछले 10 वर्षों से झूठ के आधार पर सब कुछ चलाया है।”
मंत्री ने भाजपा द्वारा 100 स्मार्ट शहरों की स्थापना जैसे वादों को पूरा करने पर भी सवाल उठाया और श्री मोदी के कार्यों की आलोचना की, जिसमें उनके पोशाक परिवर्तन और पानी के नीचे पूजा समारोह शामिल हैं।
उन्होंने कहा,“तो उन्हें लगता है कि वे अगले पांच साल तक बेवकूफ बना सकते हैं। श्री मोदी ने भारत में 100 स्मार्ट शहरों का वादा किया था। वे कहां हैं? एक का नाम बताइए। वह स्मार्ट हैं, वह अच्छे कपड़े पहनते हैं और वह स्मार्ट भाषण देते हैं। वह अपने पहनावे बदलते रहते हैं। फिर एक प्रधानमंत्री का स्टंट- वह समुद्र की गहराई में जाते हैं और वहां बोली लगाते हैं। क्या एक प्रधानमंत्री को इस तरह का काम करना चाहिए?”
श्री तंगदागी ने भाजपा सांसद संगन्ना को टिकट देने से इनकार करने के संबंध में एक राजनीतिक पैंतरेबाज़ी पर भी प्रकाश डाला, जिसके बारे में उनका मानना ​​​​है कि इसके परिणामस्वरूप कांग्रेस उम्मीदवार राजन्ना की जीत होगी।
कर्नाटक में आगामी लोकसभा चुनाव 26 अप्रैल और सात मई को दो चरणों में होने वाले मतदान के साथ, तंगदागी द्वारा व्यक्त की गई भावनाओं और क्षेत्र में समग्र राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए, गर्म बहस और गहन प्रचार दिखने की संभावना है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कड़ा पलटवार करते हुए कांग्रेस की जमकर आलोचना की। उन्होंने कांग्रेस पर आगामी लोकसभा चुनावों में संभावित नुकसान के कारण हताशापूर्ण कदम उठाने का आरोप लगाया और उनके कार्यों को निंदनीय करार दिया।
उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए ‘एक्स’ मंच का सहारा लिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि वह कांग्रेस पार्टी द्वारा नैतिक मानकों में गिरावट को मानते हैं।उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाइयां युवा मतदाताओं को डरा सकती हैं, जिससे संभावित रूप से वे चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने से बच सकते हैं।
इसके अलावा, भाजपा ने मंत्री तंगदागी के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए चुनाव आयोग को याचिका देकर औपचारिक कार्रवाई की है। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए उन्हें चुनावी प्रक्रिया और कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रचार से बाहर करने की मांग की है।
भाजपा की याचिका में श्री तंगदागी की ओर से भाजपा समर्थकों और युवा मतदाताओं के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कथित रूप से उकसाने के संबंध में चिंताओं पर प्रकाश डाला गया है।
संजय
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image