Monday, May 6 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा, कांग्रेस प्रत्याशी समर्थकों के साथ जुलूस में पहुंचे नामांकन कराने

देहरादून 26 मार्च (वार्ता) अठारहवीं लोकसभा (लोस) चुनावों के लिए उत्तराखंड में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)और कांग्रेस के टिहरी और पौड़ी संसदीय क्षेत्रों के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किए। राज्य में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है।
कांग्रेस के टिहरी लोस प्रत्याशी जोत सिंह गुणसोला के नामांकन से पूर्व, बड़ी संख्या मे कार्यकर्ता देहरादून स्थित प्रदेश कार्यालय में एकत्र हुए। जहां प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा एवं प्रत्याशी श्री गुनसोला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान, टिहरी लोस क्षेत्र के धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न अन्य दलों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस के अन्य प्रत्याशी बुधवार को नामांकन करेंगे।
दूसरी ओर, भाजपा के टिहरी प्रत्याशी निवर्तमान सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह और पौड़ी लोस प्रत्याशी पूर्व सांसद अनिल बलूनी ने आज मुख्यमंत्री, प्रदेश चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ जीत के लिए नामांकन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज देश में भाजपा की जीत से अधिक चर्चा, 400 पार की है। प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत को देखते हुए हमे राज्य की पांचों सीटों पर पांच लाख के अंतर से जीत स्पष्ट नजर आ रही है।
भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में सबसे पहले टिहरी प्रत्याशी श्रीमती शाह ने देहरादून में कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ किया। नामांकन कार्यक्रम में भाजपा महानगर कार्यालय में बनाए गए टिहरी लोस कार्यालय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित हुए। जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री श्री धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल द्वारा किया गया। राज्य के विभिन्न एवं प्रसिद्ध वाद्य यंत्रों के साथ हुई इस नामांकन रैली का मार्ग में विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं व्यापार मंडल द्वारा पुष्प वर्षा एवं मालाओं के साथ अनेक स्थानों पर स्वागत किया गया। इस दौरान, मंदिर व मठो के धर्माधिकारियों ने मुख्यमंत्री एवं लोस प्रत्याशी का तिलक कर शुभकामनाएं दी। इस दौरान, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चौहान, उमेश काऊ, सुरेश चौहान, सहदेव पुंडीर, खजान दास, सविता कपूर, शक्ति लाल शाह, प्रीतम पवार, किशोर उपाध्याय, टिहरी लोकसभा का प्रभारी विनय रोहिल्ला, सह प्रभारी शैलेंद्र बिष्ट, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, सह मीडिया प्रभारी मानिक निधि शर्मा, महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, जिला अध्यक्ष, उत्तरकाशी सतेंद्र राणा, टिहरी जिला अध्यक्ष राजेश नौटियाल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
देहरादून में टिहरी प्रत्याशी के नामांकन के बाद, केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री श्री धामी, एवं प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने रामलीला मैदान, पौड़ी में पौड़ी गढ़वाल लोस से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के नामांकन सभा में प्रतिभाग किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्रीमती ईरानी ने कहा कि देवभूमि का वोट राम मंदिर के विरोधियों को नहीं जाना चाहिए। यह वह भूमि है, जहां देवताओं का वास है। और इस भूमि के शूरवीरों ने भारत की सरहद में जाकर मां भारती के संरक्षण में अपने प्राणों की आहूति दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने धारा 370 हटाने का विरोध किया, सर्जिकल स्ट्राइक के साक्ष्य मांगे। देवभूमि का एक भी वोट कांग्रेस जैसी निर्लज पार्टी को नहीं जाना चाहिए। उन्होंने अपील करते हुए कहा, अनिल बलूनी को गढ़वाल लोक सभा से रिकॉर्ड मतों से जिताकर मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है।
इस दौरान, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, तीरथ सिंह रावत, प्रत्याशी अनिल बलूनी, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, डॉ. धन सिंह रावत एवं अन्य लोग मौजूद रहे।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image