Monday, May 6 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अंदरूनी कलह के कारण भाजपा को नहीं मिलेंगी 200 सीटें: पाला

शिलांग, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं शिलांग संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विंसेंट पाला ने बुधवार को कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के भीतर अंदरूनी कलह के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनाव में 200 सीटें हासिल नहीं कर पाएगी।
श्री पाला ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान में आपसी कलह के कारण भाजपा लोकसभा में 200 से अधिक सीटें हासिल कर पाएगी।''
उन्होंने, “अधिकांश वरिष्ठ भाजपा सांसदों को पार्टी के टिकट से वंचित कर दिया गया। वे (भाजपा) हताश हैं और मेघालय और नागालैंड जैसे कुछ पूर्वोत्तर राज्यों में उन्होंने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है।”
शिलांग से लगातार चौथी बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने 303 सीटें हासिल की, लेकिन इस बार भाजपा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली , बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और कई अन्य राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी।
उन्होंने दावा किया कि दक्षिण में 130 से अधिक सांसद हैं और इस बार कांग्रेस को दक्षिणी राज्यों से अधिकतम सीटें मिलेंगी।' उन्होंने विश्वास जताया कि अगली सरकार बनाने के लिए इंडिया समूह को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।
श्री पाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे को खोखला करार दिया कि भाजपा को कम से कम 370 सीटें मिलेंगी और लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) '400 पार' रहेगा।
उन्होंने यह आशंका व्यक्त की कि यदि भाजपा को लोकसभा चुनाव में 370 सीटें मिलती हैं, तो वह भारतीय संविधान की प्रस्तावना से 'समाजवादी' और ‘धर्मनिरपेक्ष’ शब्द हटाकर भारतीय संविधान को बदल देगी और भारत को हिंदू राष्ट्र बना देगी।
पूर्व केंद्रीय मंती ने कहा “ अगर संविधान से धर्मनिरपेक्ष शब्द हटा दिया जाए तो हमारा लोकतांत्रिक भारत पाकिस्तान जैसा हो जाएगा। पाकिस्तान एक मुस्लिम देश है, बंगलादेश एक मुस्लिम देश है, और ईरान एक मुस्लिम देश है, इसलिए हम पाकिस्तान की तरह हो जाएंगे, जहां कोई भी अन्य धर्मों की पूजा करेगा तो वह अवैध माना जाएगा। ”
उन्होंने कहा कि श्री मोदी का यह दावा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को कम से कम 370 सीटें मिलेंगी और राजग को 400 पार मिलेंगी, का उद्देश्य हमारे मतदाताओं का धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण करना है।
श्री पाला ने कहा “मुझे यकीन है कि हमारे कई हिंदू मित्र नहीं चाहेंगे कि भारत पाकिस्तान जैसा हो। हम एक ऐसा देश चाहते हैं जो सभी धार्मिक दमन से मुक्त हो, एक ऐसा देश हो जो पाकिस्तान, बंगलादेश और अन्य जैसी सभी समस्याओं से मुक्त हो।”
सोनिया, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

06 May 2024 | 5:14 PM

दुर्गापुर/कृष्णानगर, 06 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में दुर्गापुर के लोगों को इस औद्योगिक जिले के सभी बंद कारखानों को फिर से खोलने का आश्वासन दिया और बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दुर्गापुर इस्पात संयंत्र तथा यूरिया फैक्टरी के लिए और अधिक फंड देने की योजना बनायी है।

see more..
image