Sunday, Apr 28 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीतारमण ने चेन्नई की आरजे विष्णु प्रिया को दिल्ली में सम्मानित किया

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को नयी दिल्ली में आयोजित स्विगी "शी द चेंज- फ्रॉम विजन टू वेंचर" कार्यक्रम में चेन्नई में ‘काई मनम’ की मालिक आरजे विष्णु प्रिया को सम्मानित किया।
इस पहल ने राष्ट्रव्यापी महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने एवं प्रोत्साहित करने में खाद्य वितरण प्लेटफार्मों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। इसने उद्योग में असाधारण योगदान के लिए पूरे देश की महिला उद्यमियों को मान्यता प्रदान की।
‘परितृप्ति’ की रितुपर्णा ने कहा कि, “इस आयोजन में मुझे दिए गए सम्मान के लिए मैं स्विगी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हुं। स्विगी जैसे प्लेटफॉर्म को 'शी द चेंज' जैसी पहल के माध्यम से उद्योग में महिलाओं को मान्यता देने और उनका उत्थान करते हुए देखना बहुत प्रेरणादायक है। हालांकि कई लोग मुझे आरजे विष्णु प्रिया के नाम से जानते हैं, जबकि स्विगी ने एक सफल व्यवसायी के रूप में मेरी पहचान को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”
उन्होंने कहा कि “2020 में मेरे व्यवसाय की शुरुआत के बाद से, स्विगी मेरे साथ रही है, पूरी यात्रा के दौरान अटूट समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान करती रही है। चुनौतियों के बावजूद, स्विगी आशा की किरण बनी हुई है, एक ऐसा मंच जो न केवल लोगों को सुविधा प्रदान करता है बल्कि अनगिनत लोगों को सशक्त बनाता है। अच्छा खाना अच्छे मूड के समान होता है और मैं स्विगी की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे भोजन के माध्यम से खुशी और सकारात्मकता फैलाने में सक्षम बनाया, जिससे आसपास के लोगों के जीवन को समृद्ध बनाया जा सके।”
स्विगी में 50,000 से ज्यादा महिलाओं द्वारा संचालित रेस्तरां हैं, जो लगभग तीन लाख नौकरियां प्रदान करते हैं, जिससे भारत की जीवंत अर्थव्यवस्था का निर्माण होता है।

अभय

वार्ता
More News
मणिपुर में 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान

मणिपुर में 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान

28 Apr 2024 | 1:15 PM

इंफाल, 28 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग (ईसी) ने बाहरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तीन विधानसभा क्षेत्रों के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है। यहां शुक्रवार को मतदान हुआ था।

see more..
मणिपुर ताजा हिंसा में एक व्यक्ति की मौत

मणिपुर ताजा हिंसा में एक व्यक्ति की मौत

28 Apr 2024 | 12:32 PM

इंफाल 28 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर के कांगचुप में रविवार को दो जातीय समूहों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

see more..
सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

28 Apr 2024 | 12:03 PM

बेंगलुरु 28 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने जनतादल-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो मामले में निर्णायक कार्रवाई की है और परेशान करने वाले आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की घोषणा की है।

see more..
image