Wednesday, May 1 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रियांक खडगे को मिली हत्या की धमकी

बेंगलुरु, 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खडगे ने कहा है कि उन्हें ‘मनुवादियों’ ने जान से मारने की धमकी दी है।
श्री खडगे ने आरोप लगाया कि ‘मनुवादियों’ ने कथित तौर पर उन्हें एक दलित होने के कारण राजनीति में भाग लेने को लेकर चेतावनी दी थी।
उन्होंने ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में बताया कि उन्हें एक धमकी भरा पत्र भेजा गया है, जिसमें न केवल उन्हें निशाना बनाया गया है बल्कि उनकी दलित पृष्ठभूमि के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां और उनके परिवार के प्रति अपमानजनक भाषा लिखी हुई है।
श्री खडगे ने कहा, “हाल ही में मनुवादियों की ओर से एक और प्रेम पत्र मिला जिसमें मुझसे शांत रहने और बोलने से बचने के लिए कहा गया क्योंकि मैं एक दलित हूं। पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि मैं विधायक या मंत्री बन सकता हूं, लेकिन मैं हमेशा दलित हूं और रहूंगा। पत्र में मेरे परिवार को गाली देने के अलावा, यह भी कहा गया है कि वे मुझे ‘मुठभेड़’ में मारने में संकोच नहीं करेंगे।”
श्री खडगे ने वर्ष 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान एक घटना का हवाला देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर इस धमकी के पीछे होने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने किसी ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया था, जिसने उनके परिवार को धमकी दी थी।
उन्होंने आरोप लगाया कि हाल ही में भाजपा ने एक गुंडे को पुरस्कृत किया है, जिसने उनके परिवार को खत्म करने की धमकी दी थी। वर्तमान में, वह फरार है।
श्री खडगे ने मामले को लेकर विधान सौध थाने में शिकायत दर्ज करायी है।
यामिनी,आशा
वार्ता
image