Monday, May 6 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दार्जिलिंग सीट पर भाजपा का गोरखा जनमुक्ति मोर्चा करेगा समर्थन: लामा

दार्जिलिंग, 01 अप्रैल (वार्ता) गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन देने का फैसला किया है।
भाजपा और मोर्चा के नेताओं के बीच सोमवार को यहां हुई बैठक में यह फैसला किया गया।
मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष लोकसंग लामा ने इस फैसले की जानकारी देते हुये कहा कि दोनों दलों के बीच मधुर संबंधों को कायम रखने एवं गोरखाओं की दीर्घकालीन मांग को पूरा करने के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही गोरखाओं की मांग पूरी करने में सक्षम है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ दिन पहले सिलीगुडी के कवाखाली में एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा था कि गोरखाओं की समस्या के समाधान की अंतिम घड़ियां हैं और भाजपा इस पर काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी के इस आश्वासन के मद्देनजर मोर्चा आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेगी।
गौरतलब है कि पिछले तीन लोकसभा चुनावों से मोर्चा दार्जिलिंग सीट पर भाजपा का समर्थन करती आ रही है और भाजपा यहां से विजयी भी होती रही है। भाजपा के राजू बिष्ट पिछली बार यहां से विजयी रहे थे और इस बार भी वह चुनावी मैदान में हैं। वह तीन अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
तेलंगाना: भाजपा ने सीईओ से मतदाता रिश्वतखोरी को रोकने का किया आग्रह

तेलंगाना: भाजपा ने सीईओ से मतदाता रिश्वतखोरी को रोकने का किया आग्रह

06 May 2024 | 9:03 AM

हैदराबाद, 5 मई (वार्ता) तेलंगाना भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) विकास राज से हस्तक्षेप करने और करीमनगर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा मतदाताओं और स्थानीय निकाय प्रतिनिधियों को पैसे का लालच देने की कथित गतिविधियों पर रोक लगाने की अपील की है।

see more..
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image