Monday, May 6 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में सत्ता गंवाने से हताश और निराश हो गए हैं केसीआर: रेड्डी

हैदराबाद 01 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के सिंचाई मंत्री कैप्टन एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने सोमवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर हमला बोलते हुए कहा कि वह राज्य में सत्ता गंवाने से हताश और निराश हो गए हैं और राज्य सरकार पर मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं।
श्री रेड्डी भरोसा जताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की 17 सीटों में से 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।
गौरतलब है कि तेलंगाना में 13 मई को लोक सभा चुनाव के लिए मतदान होगा। श्री रेड्डी ने सोमवार को यहां गांधी भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि नालगोंडा संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अपना जमानत नहीं बचा पाएगी।
उन्होंने राज्य में सूखे की हालात के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराने वाले केसीआर के आरोपों को खारिज किया और कहा कि राज्य में 24 घंटे बिजली आपूर्ति हो रही है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीआरएस का सुपड़ासाफ की बात करते हुए कहा कि श्री राव के परिवार (केसीआर परिवार) के अलावा अन्य सभी विपक्षी विधायक कांग्रेस के शासन को देखकर पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुए पात्र व्यक्तियों को श्वेत राशन कार्ड जारी किए जाएंगे।
श्री रेड्डी ने उनके (केसीआर) के शासनकाल के दौरान उनकी जीवन शैली की आलोचना की और उन पर हाल के दिनों में सूखा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान झूठ फैलाने का आरोप लगाया।
उन्होंने फोन टैपिंग के मुद्दे पर कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के प्रति कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका फोन भी टैप किया गया था। उन्होंने चेतावनी दी कि टैपिंग में शामिल व्यक्तियों का कद चाहे कुछ भी हो, उन्हें अंजाम भुगतना ही होगा।
केसीआर की पुत्री के. कविता की कानूनी उलझन और भेड़ घोटाले पर टिप्पणी करते हुए श्री रेड्डी ने फोन टैपिंग मुद्दे से संबंधित मुद्दों पर आगे के नतीजों का संकेत दिया। उन्होंने 40,000 करोड़ रुपये रुपये के लंबित बिलों का उल्लेख करते हुए दावा किया कि राज्य में पीने के पानी या बिजली की कोई समस्या नहीं है। केसीआर के साथ उनके (श्री रेड्डी) दृष्टिकोण की तुलना करते हुए, उन्होंने सार्वजनिक सेवा के प्रति उनकी (श्री रेड्डी) प्रतिबद्धता पर जोर दिया और दावा किया कि वे (श्री रेड्डी) फार्महाउस में नहीं रहते हैं, बल्कि सचिवालय में रोजाना जाते हैं और साप्ताहिक मामलों की समीक्षा करते हैं। श्री रेड्डी ने मीडिया में केसीआर के हालिया बयानों की आलोचना की और कहा कि उनके बयान अवसाद और हताशा से ग्रसित झूठे हैं। उन्होंने दावा किया कि संसदीय चुनावों के बाद बीआरएस समाप्त हो जाएगी।
श्री रेड्डी ने भद्राद्री बिजली परियोजना के बारे को लेकर चिंता जाहिर की और इसे लोगों के लिए पुराना और बोझिल करार दिया है। उन्होंने कहा है कि हालांकि इससे राज्य में कोई बिजली आपूर्ति बाधित नहीं हुई है।
संतोष, उप्रेती
वार्ता
More News
'लू की स्थिति से निपटने के लिए मतदाताओं, मतदान कर्मियों के लिए विशेष व्यवस्था'

'लू की स्थिति से निपटने के लिए मतदाताओं, मतदान कर्मियों के लिए विशेष व्यवस्था'

06 May 2024 | 12:31 PM

कोलकाता, 06 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने लू की स्थिति से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण के मतदान से पहले मतदान अधिकारियों को मतदाताओं की सुविधा के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर विशेष रूप से बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांगों (दृष्टिबाधित, बोलने और सुनने की विकलांगता) के लिए विशेष व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये हैं।

see more..
ओडिशा में पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे मोदी

ओडिशा में पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे मोदी

06 May 2024 | 11:21 AM

भुवनेश्वर 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ओडिशा में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
अपहरण के आरोपों के बीच एचडी रेवन्ना को 3 दिन की पुलिस हिरासत

अपहरण के आरोपों के बीच एचडी रेवन्ना को 3 दिन की पुलिस हिरासत

06 May 2024 | 9:10 AM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) अपहरण मामले में फंसे जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) विधायक एचडी रेवन्ना को गिरफ्तारी के बाद रविवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

see more..
तेलंगाना: भाजपा ने सीईओ से मतदाता रिश्वतखोरी को रोकने का किया आग्रह

तेलंगाना: भाजपा ने सीईओ से मतदाता रिश्वतखोरी को रोकने का किया आग्रह

06 May 2024 | 9:03 AM

हैदराबाद, 5 मई (वार्ता) तेलंगाना भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) विकास राज से हस्तक्षेप करने और करीमनगर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा मतदाताओं और स्थानीय निकाय प्रतिनिधियों को पैसे का लालच देने की कथित गतिविधियों पर रोक लगाने की अपील की है।

see more..
image